राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की 150 वीं जयंती पर उन्हें नमन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 2 October 2018

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की 150 वीं जयंती पर उन्हें नमन

लखनऊ -सत्य प्रकाश चौधरी 


भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पांडेय ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की 150 वीं जयंती पर उन्हें नमन करते हुए कहा कि अहिंसा के मार्ग पर भारत देश को स्वतंत्रता दिलाने वाले गांधी जी आज विश्व भर में श्रद्धा के साथ याद किये जाते है। डॉ पाण्डेय ने कहा कि महात्मा गांधी के विचार, व्यवहार, सादगी, अहिंसा के मार्ग पर चलने की सीख, मानवता, स्वच्छता के प्रति सदैव जाग्रत तथा देश के लिए कुछ कर गुजरने की ललक जैसे अनगिनत गुणों से आज देश ही नही विश्व भर के लोग स्वयं में ढालने का प्रयास करते है।





गांधी जी की कही हर एक बात में संदेश होता था यही कारण है कि वो आज भी देशवासियो के बीच उतने ही प्रासंगिक है। भारतरत्न, पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर प्रदेश अध्यक्ष डा महेंद्र नाथ पांडेय ने भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि शास्त्री जी की सादगी, सरल व्यक्तित्व व साहस को देश हमेशा याद करता है।


वे राजनीति में अदर्श पुरुष रूप में देखे जाते है। उनके प्रधानमंत्री रहते देश के सम्मान व सुरक्षा के लिए गए फैसले से आज भी पूरा देश गौराव की अनुभूति करता है, वे स्वयं से पहले देश और देश वासियों को रखते थे ऐसे भारत रत्न शास्त्री जी की जयंती पर उन्हें नमन।

No comments:

Post a Comment