गायत्री परिवार ने इस नारे को देश के सृजन में लगाने को लेकर छेड़ी नशा भारत छोड़ो मुहिम - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 2 October 2018

गायत्री परिवार ने इस नारे को देश के सृजन में लगाने को लेकर छेड़ी नशा भारत छोड़ो मुहिम

ब्यूरो कानपुर - रवि गुप्ता

कानपुर। गांधी जी की 150 वीं जयंती के अवसर पर अखिल विश्व गायत्री परिवार के तत्वावधान में सैकड़ो की संख्या में गायत्री परिवार के सदस्यों ने एकजुट होकर नशा भारत छोड़ो मुहिम के तहत फूलबाग गांधी प्रतिमा से बड़े चौराहे भारत माता प्रतिमा तक जन जागरण पद यात्रा निकाली इस रैली का मकसद था कि समाज मे बढ़ती हुई नशा को जड़ से खत्म करते हुए एक नए समाज का निर्माण करना और स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा दिये गए नारे अंग्रेजो भारत छोड़ो उसी तरह गायत्री परिवार ने भी नशा भारत छोड़ो का बीड़ा उठाते हुए  देश को सृजन और स्वस्थ बनाने को लेकर लोगों को जागरूक करने का काम किया है जिसकी शुरुआत आज से हो गयी है।
 



व्यसन से बचायें, सृजन में लगाएं

इस जागरूक यात्रा के दौरान गायत्री परिवार के सदस्यों ने हाथों में स्लोगन लिखी हुई तख्तियां लेकर समाज को नशा के हर पदार्थो का सेवन न करने को लेकर और आज से छोड़ने का आव्हान किया। उन तख्तियों में कुछ यूं स्लोगन लिखे हुए थे जिसमें समाज को एक संदेश देने का काम किया है जिसमे व्यसन से बचाएं, सृजन में लगाएं, पिटती पत्नी बिकते जेवर छोड़ शराबी अपने तेवर, बीड़ी पीकर खास रहा है मौत के आगे नाच रहा है।




परिवार के सदस्य आरवी परमार ने बताया कि जिस तरह आज समाज नशे की धुन में डूबता जा रहा है उससे राष्ट्र की क्षति हो रही है युवा नशे में चूर है अपनी जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे है घर मे ग्रह क्लेश का कारण नशा , नशे को लेकर घर तक लोगों के बिक गए गायत्री परिवार ने आज गांधी जयंती के अवसर पर नशा भारत छोड़ो का बीड़ा उठाया है जहां इस मुहिम में लोगों को नशा छोड़ने के लिए और इसे जड़ से खत्म करने के लिए जागरूकता रैलियां निकालकर लोगों को जागरूक किया जाएगा। इस अवसर पर निहाल सिंह, आरसी गुप्ता, गोविंद बिहारी, लाल चंद समेत तमाम सदस्य मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment