शिरोज कैफे जाकर एसिड अटैक से पीड़ित लड़कियों से मिले- अखिलेश यादव - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 7 October 2018

शिरोज कैफे जाकर एसिड अटैक से पीड़ित लड़कियों से मिले- अखिलेश यादव

लखनऊ -महेंद्र मिश्रा ब्यूरो उत्तर प्रदेश


समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज लखनऊ के गोमतीनगर स्थित शिरोज कैफे जाकर एसिड अटैक से पीड़ित लड़कियों से मिले। अखिलेश यादव ने शिरोज के बंद किये जाने का विरोध करते हुये हर संभव सहायता एवं सहयोग देने की बात कही। उनके साथ सांसद श्रीमती डिम्पल यादव भी थी। शीरोज पर लड़कियां SUPPORT US #Save Sheroes, STOP ACID ATTACKS की तख्तियां ले रखी थी। इनके समर्थन में सैकड़ों की उपस्थिति से पूरे वातावरण में मानवीय सहयोग की भावना प्रदर्शित हो रही थी। 



अखिलेश यादव ने कहा कि एसिड हमले से पीड़ित लड़कियां अपने जीवन में थोड़ी खुशी लाने की कोशिश कर रही थी, उसे भी छीन लेना बहुत ही गलत काम है। मुख्यमंत्री रहते हुए शीरोज का संचालन कर रही एसिड एटैक पीड़ित लड़कियों से आगरा में पहली बार मिला था। उनका उत्साह और जज्बा समाज के लिए सकारात्मक संदेश हैं। सरकार का काम तकलीफ में पड़े गरीब आदमी की मदद करने में खुशी होनी चाहिए। भाजपा सरकार डंडे से राजनीति कर रही है।
       
अखिलेश यादव ने कहा कि जो पैसा कमाना चाहते हैं उन्हें जे.पी. सेंटर में बड़ा स्थान दिया जा सकता है। पुलिस भवन बन रहा है। इसके अलावा आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस-वे के सड़क किनारे सुविधाओं में भी वे मुनाफेवाली संस्था चला सकते हैं। सरकारों को मानवीय होना चाहिए। और शीरोज कैफे को यहीं रहने देना चाहिए। ऐसा क्रूर समाज जहां बेटियों के जीवन के साथ खिलवाड़ होता है और सरकार भी मानवतापूर्ण व्यवहार नहीं करती है यह स्थिति संवेदनशून्यता की पराकाष्ठा ही कही जाएगी।
       
 
 
 
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा को अपनी सोच और समझ बदलनी चाहिए। सरकार को बड़े काम करने चाहिए लेकिन वह लोगों को अपमानित करने का काम कर रही है। एक्सप्रेस-वे के टोल टैक्स वसूली का काम बाहरी लोगों को दे दिया गया है। अगर कोई अपनी बात सरकार के सामने रखना चाहता है तो उस पर लाठी-गोली चलती है और घर तक जला दिए जाते हैं। 
        
उन्होंने कहा प्रदेश के हालात बिगड़ते जा रहे हैं। कानून व्यवस्था के लिए यूपी डायल 100 और वूमेन पावर लाइन 1090 शुरू की गई थी। इसे भाजपा सरकार ने ध्वस्त कर दिया। उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड में कोई निवेश नहीं हो रहा है। किसी उद्यमी को किसी बैंक ने लोन नहीं दिया। अब तक भाजपा ने अपना कुछ करके नहीं दिखाया हैं। समाजवादी सरकार के कामों को ही अपना बताकर उद्घाटन का उद्घाटन करने में भाजपा ने काफी समय बर्बाद कर दिया है। 
       
 
 
 
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा का रास्ता ठीक नहीं है। उन्हें सिर्फ वोट चाहिए। समाजवादी एसिड पीड़ित लड़कियों की रोजी रोटी की लड़ाई लड़ेगी। एसिड पीड़ित अपने सम्मान और आत्मनिर्भरता के लिए संघर्ष कर रही हैं। शीरोज कैफे एसिड हमले से पीड़ितों को पुर्नवासित करने और मुख्यधारा से जोड़ने का काम कर रहा है। इसे बंद नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा जिस तरह अमानवीय आचरण और चरित्र का परिचय दे रही है उससे जनता में भारी आक्रोश है। जनता को जैसे ही मौका मिलेगा वह उनका हिसाब किताब करेगी। दुःख देने वाले से निपटना जनता जानती है। लोकतंत्र में जो सरकार जनता के साथ अन्याय करती है उसका पतन सुनिश्चित है।
      


सरकार के रवैया से नाराज लोगो ने निकाल कैंडल मार्च













 

No comments:

Post a Comment