विधानसभा चुनाव के दौरान हमने प्रदेश की जनता से वादा किया था - मनीष शुक्ला - तहकीकात न्यूज़

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 18 October 2018

विधानसभा चुनाव के दौरान हमने प्रदेश की जनता से वादा किया था - मनीष शुक्ला

चीफ रिपोटर up - चन्द्र मोहन तिवारी



उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पुलिस विभाग में 56718 काॅस्टेबिल की नयी भर्ती की घोषणा का भारतीय जनता पार्टी ने स्वागत किया है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा उक्त घोषणा से जहां एक ओर प्रदेश सरकार ने भाजपा के संकल्प पत्र में अपने किये वादे को पूरा किया है वहीं पुलिस बल को सबलता भी मिलेगी।



प्रदेश प्रवक्ता ने बताया कि योगी आदित्यनाथ की सरकार ने 56718 पुलिस की भर्ती की घोषणा की है। जिसमें 51216 पुलिस काॅस्टेबिल, 3638 जेल वार्डन और 1924 फायर मैन की नियुक्ति होगी। उन्होंने बताया कि 51216 काॅस्टेबिल में 32 हजार सिविल एवं 19216 पीएसी के जवानों की भर्ती होगी। ज्ञातव्य है कि पिछली सरकारों की निष्क्रियता के कारण पीएसी की 74 कम्पनिया समाप्तप्रायः हो गयी थी। इन नियुक्तियों से पीएसी भी सुदृढ़ होगी।

शुक्ला ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सिपाहियों के कुल पद का 20 प्रतिशत महिलाओं के लिए आरक्षित कर महिला सशक्तीकरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की है। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान हमने प्रदेश की जनता से वादा किया था कि सरकार बनने पर सिपाहियों के रिक्त 1.5 लाख पद भरे जायेंगे। उल्लेखनीय है कि वर्तमान समय में पुलिस विभाग में लगभग 42 प्रतिशत रिक्तियां पुलिस आरक्षी स्तर, 50 प्रतिशत रिक्तिया जेल वार्डन स्तर तथा 38 प्रतिशत रिक्तियां फायर मैन स्तर, पर रिक्त चल रही है।

शुक्ला ने बताया कि भाजपा सरकार बनने के पश्चात 35 हजार सिपाहियों की भर्ती कर प्रशिक्षण केन्द्र भेजा जा चुका है एवं 42500 सिपाहियों की भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। जनता से किये गये वादे के अनुसार प्रदेश सरकार पारदर्शी ढंग से उत्तर प्रदेश के नौजवानों को रोजगार मुहैया करा रही है

No comments:

Post a Comment