कानपुर - रावण दहन के पहले 25 फुट के हनुमान उड़ेंगे हवा में - तहकीकात न्यूज़

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 18 October 2018

कानपुर - रावण दहन के पहले 25 फुट के हनुमान उड़ेंगे हवा में

ब्यूरो कानपुर - रवि गुप्ता

कानपुर- परेड रामलीला सोसाइटी में पहली बार 25 फीट के बजरंगबली आकर्षण का केंद्र बने हुए है बजरंगबली जी बिल्कुल उसी तरह हवा में उड़ते हुए संजीवनी बूटी लिए हुए दिखाई दे रहे है जैसे कि हम सभी ने उन्हें टीवी पर देखा करते थे और मानो एक पल उन्हें देख ऐसा लग रहा था कि बजरंगबली अपने भक्तों को दर्शन देने के लिए हवा में उड़ रहे हैं। हनुमान जी का दिव्य रूप लोगो को काफी भा रहा है। कारीगर 25 फुट के बजरंबली को अंतिम रूप देने में जुटे हुए है। खास बात यह है कि इतने बड़े बजरंगबली पहली दफा आकर्षण का केंद्र होंगे।








जगह जगह भक्तो को देंगे दर्शन

बेकनगंज निवासी कारीगर अशरफ उर्फ़ बबलू ने बजरंगबली को तैयार किया है जहां बजरंगबली का यह मनमोहक दृश्य हवा में बजरंगबली को देखते ही बनता है इस बार के रामलीला और दशहरा में बजरंगबली गोल गोल हवा में घूमते हुए राक्षसो का संहार करते हुए संजीवनी बूटी लेने पहुंचेंगे।









कारीगर अशरफ ने बताया कि 25 फुट के बजरंगबली को तैयार करने में 15 दिन का समय लगा है और इन्हें ठीक वैसे ही रूप में दिखाया गया है जैसे कि वह हवा में उड़ते हुए पहाड़ों के ऊपर से गुजरते हुए मूर्छित हुए लक्ष्मण जी के लिए संजीवनी बूटी राम जी के कहने पर लेने गए थे। वही बजरंगबली को बनाने में लगभग 15 हज़ार रुपये का खर्च आया है। वही दशहरा के दिन रामलीला की सवारी के साथ बजरंगबली कानपुर की गलियों में भी भक्तों को दर्शन देंगे। जिसमें नयागंज,बड़ा चौराहा,माल रोड, समेत तमाम जगह से होते हुए रामलीला परेड ग्राउंड पहुंचेगी।

No comments:

Post a Comment