फैजाबाद - नवंबर के पहले सप्ताह में स्कूली बच्चों को स्वेटर वितरण करना सुनिश्चित करें मंडलायुक्त - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 9 October 2018

फैजाबाद - नवंबर के पहले सप्ताह में स्कूली बच्चों को स्वेटर वितरण करना सुनिश्चित करें मंडलायुक्त

रिपोर्ट-बलराम चौरसिया 

फैजाबाद- कमिश्नर मनोज मिश्र ने आज फैजाबाद मण्डल के पांचो जनपदों के स्वास्थ्य, शिक्षा,स्वच्छता तथा विभिन्न निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुये कहा कि स्कूली बच्चों को नवम्बर माह के पहले सप्ताह में स्वेटर का वितरण सुनिश्चित कर लिया जाये,इस कार्य मे किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि जो दिव्यांगजन अध्यापक है उनकी तैनाती उनके घर के समीप स्थित विद्यालय में सुनिश्चित की जाये, इस हेतु यदि किसी प्रकार की दिक्कत है तो उनसे अनुमति प्राप्त कर ली जायें।







आयुक्त मनोज मिश्र ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता विभिन्न प्रकार के स्वास्थ्य कार्यों का समय से क्रियान्वयन कर लोगों को उसका लाभ पहुंचाना है, जननी सुरक्षा, नियमित टीकाकरण, गांवो को कुपोषण मुक्त करना है उन्होनें महिलाओं और बच्चों को एनीमिया से मुक्त करने के लिए जागरूकता अभियान चलाने को कहा। बच्चों का समय से टीकाकरण हो इसके लिए अभिभावक भी जागरूक रहें। 

सम्पूर्ण स्वास्थ्य योजनाएं जनपद में ठीक से संचालित हो इसके लिए अधिकारी व चिकित्सक चिकित्सालयों, गांवो का आकस्मिक मुआयना कर पैरामेडिकल स्टाफ, एएनएम, आशा व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की सक्रियता बढ़ायें। टीकाकरण व अन्य स्वास्थ्य कार्यक्रमों में अध्यापकों की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है इसके लिए वे बच्चों के साथ अभिभावकों को भी जागरूक करें।

उन्होनें सामूहिक विवाह योजना से सम्बन्धित तैयारियों को अभी से करने के निर्देश दिये। उन्होनें कहा कि 01 नवम्बर से धान क्रय केन्द्रों पर धान की खरीद प्रारम्भ होगी, इसके लिए किसानों को अधिक से अधिक प्रोत्साहन करें वे अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा लें। सभी जनपद धान क्रय केन्द्रों पर कांटा, बाट व अन्य सम्बन्धित तैयारियों को पूर्ण कर लें।

No comments:

Post a Comment