प्रदेश की आदित्यनाथ सरकार पूरी तरह से असंवेदनशील होकर हठधर्मिता का परिचय दे रही है -बृजेन्द्र कुमार सिंह - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 23 October 2018

प्रदेश की आदित्यनाथ सरकार पूरी तरह से असंवेदनशील होकर हठधर्मिता का परिचय दे रही है -बृजेन्द्र कुमार सिंह

लखनऊ - सत्य प्रकाश चौधरी
 
 
तीन दिन से प्रान्तीय रक्षा दल(पीआरडी) के जवानों द्वारा अपनी मांगों को लेकर किये जा रहे धरना-प्रदर्शन का उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता बृजेन्द्र कुमार सिंह ने समर्थन करते हुए कहा है कि प्रदेश की आदित्यनाथ सरकार पूरी तरह से असंवेदनशील होकर हठधर्मिता का परिचय दे रही है।
 
 
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता बृजेन्द्र कुमार सिंह ने आज जारी बयान में कहा कि राजधानी लखनऊ में एक ओर जहां उ0प्र0 के राज्य कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ वेतन भत्ता बढ़ाने और नियमित ड्यूटी की मांग को लेकर लखनऊ के इको गार्डेन में सैंकड़ों की तादात में पीआरडी जवान प्रदर्शन कर रहे हैं।
 
इतना ही नहीं जब से उ0प्र0 में भाजपा की सरकार सत्ता में आयी है तब से उ0प्र0 के विभिन्न कर्मचारी संगठन लगातार अपनी विभिन्न मांगों केा लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते आ रहे हैं। लेकिन सरकार के कान में जूं नहीं रेंग रही है। सबसे दुःखद तो यह है कि आने वाले 25अक्टूबर को पूरे प्रदेश के राज्य कर्मचारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में अनिश्चितकालीन हड़ताल का आवाहन किया है, जिसे प्रदेश सरकार नजरन्दाज कर रही है। राज्य कर्मचारियों की संभावित इस प्रकार की हड़ताल से जहां पूरे प्रदेश की न सिर्फ प्रशासनिक व्यवस्था ठप हो जायेगी बल्कि जन-जीवन के सुचारू संचालन में बड़ी असुविधा का सामना करना पड़ेगा। इतना ही नहीं राज्य कर्मचारियों की हड़ताल से प्रदेश सरकार को करोड़ों रूपये राजस्व हानि का भी सामना करना पड़ेगा।  
 
प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश में उत्पन्न हुई यह स्थिति इस बात का संकेत है कि सरकार समाज के किसी भी वर्ग के दर्द और पीड़ा को न समझना चाहती है और न ही उनसे किसी प्रकार का संवाद स्थापित करना चाहती है। 
 
कांग्रेस पार्टी सरकार से मांग करती है कि प्रदेश सरकार तुरन्त कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों से वार्ता कर उनकी मांगों को पूरा करे।  


No comments:

Post a Comment