कच्चे तेल की कीमतों में कमी के बावजूद हर दिन बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम - तहकीकात न्यूज़

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 13 October 2018

कच्चे तेल की कीमतों में कमी के बावजूद हर दिन बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

तहकीकात न्यूज़ डेस्क


पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से फिलहाल आम लोगों को कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है. आज डीजल की कीमतों में लगातार नौवें दिन और पेट्रोल की कीमतों में लगातार आठवें दिन बढ़ोतरी हुई तेल कंपनियों ने आज राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल पर 18 पैसे और डीजल पर 29 पैसे की बढ़ोतरी की. इसी के साथ दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 82 रुपये 66 पैसे और डीजल की कीमत 75 रुपये 19 पैसे प्रति लीटर की दर पर पहुंच गई है.




वहीं मुंबई की बात करें तो आज पेट्रोल 88 रुपये 12 पैसे और डीजल 78 रुपये 82 पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. तेल की कीमतों में बढ़ोतरी ऐसे समय में हो रही है जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी देखी गई है.

पिछले 9 दिनों की बात करें तो दिल्ली में डीजल दो रुपया 24 पैसा और पेट्रोल एक रुपया 16 पैसा महंगा हुआ है. कीमत बढ़ने की यही रफ्तार रही तो जल्द ही पेट्रोल-डीजल की कीमत दिल्ली में अपने उच्चतम स्तर को पार कर लेगा.

कच्चे तेल की कीमतों में कमी के बावजूद हर दिन बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

केंद्र की मोदी सरकार ने चार अक्टूबर को थोड़ी राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर ढ़ाई रुपये की कटौती करने की घोषणा की थी. तब एक लीटर पेट्रोल की कीमत दिल्ली में 84 रुपये और डीजल 75 रुपये 45 पैसे थी

No comments:

Post a Comment