शिवपाल सिंह यादव की पार्टी का हुआ आज रजिस्ट्रेशन , मिला नया नाम - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 23 October 2018

शिवपाल सिंह यादव की पार्टी का हुआ आज रजिस्ट्रेशन , मिला नया नाम

मिडिया डेस्क



समाजवादी पार्टी से नाराज होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा गठित करने वाले उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि उनकी पार्टी का रजिस्ट्रेशन हो गया है और उसे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया नाम मिला है.शिवपाल ने मोर्चा के एक कार्यक्रम में कहा हमारी पार्टी का रजिस्ट्रेशन हो गया है. पार्टी का नाम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया है.



बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सपा अध्यक्ष बनने के बाद हाशिये पर पहुंचे शिवपाल ने उपेक्षा से नाराज होकर पिछले अगस्त में समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का गठन किया था. उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का एलान किया है.

जसवंतनगर सीट से अब भी सपा के विधायक शिवपाल ने किसी का नाम लिये बगैर कहा कि वह हमेशा सपा में एकजुटता चाहते थे, लेकिन कुछ चापलूसों की वजह से उन्हें मजबूरन पार्टी से किनारा करना पड़ा.

कार्यक्रम में पूर्व मंत्री शारदा प्रताप शुक्ला ने शिवपाल का स्वागत करते हुए कहा कि उनकी पार्टी आने वाले समय में उत्तर प्रदेश में बड़ी सियासी ताकत बनेगी.

बता दें कि महागठबंधन के सवाल पर भी शिवपाल खुलकर अपनी राय रख चुके हैं. पिछले दिनों शिवपाल ने कहा था कि हमें गठबंधन में शामिल किया जाएगा तो हम विचार करेंगे. बीजेपी और बंगला आवंटन को लेकर किए सवाल पर शिवपाल ने कहा था कि अखिलेश यादव ने भी बहुत से लोगों को बंगला दिया, जो विधायक नहीं थे उनको भी बंगला दिया. मैं पांच बार से विधायक हूं और हक बनता है मेरा. बंगला आवंटित कर किसी ने मुझ पर एहसान नहीं किया है.

No comments:

Post a Comment