वहीं आमजनमानस का भी भरपूर समर्थन मिल रहा है - महेन्द्र नाथ पाण्डेय - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 19 November 2018

वहीं आमजनमानस का भी भरपूर समर्थन मिल रहा है - महेन्द्र नाथ पाण्डेय

लखनऊ -  महेंद्र मिश्रा ब्यूरो  उत्तर प्रदेश

भारतीय जनता पार्टी  के राज्य मुख्यालय पर आज पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय की अध्यक्षता में हुई। प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल की उपस्थिति में हुई बैठक में पार्टी द्वारा चलाए गये बूथ समिति अभिनंदन कार्यक्रम व कमल संदेश बाईक रैली की सफलता व अन्य संगठनात्मक कार्यक्रमों-गतिविधियों पर चर्चा हुई। साथ ही आगामी कार्ययोजना व संगठनात्मक गतिविधियों के संदर्भ में भी व्यापक विचार विमर्श कर रणनीति तैयार की गई।

 


बैठक के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  के नेतृत्व में चल रही केन्द्र सरकार व प्रदेश की योगी सरकार द्वारा जनहित में किये जा रहे कार्यो से जनता में उत्साह का वातावरण है। पूरे प्रदेश में पार्टी द्वारा चलाये जा रहे अभियानों में जहां पार्टी कार्यकर्ता बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे है वहीं आमजनमानस का भी भरपूर समर्थन मिल रहा है। 

प्रदेश कार्यालय पर हुई पार्टी पदाधिकारियों की बैठक के संदर्भ में जानकारी देते हुए डा0 पाण्डेय ने बताया कि पार्टी ने महात्मा गांधी  की 150वीं जन्म जंयती वर्ष में पूरे प्रदेश की सभी विधानसभाओं में 1 से 15 दिसम्बर तक पदयात्रा निकालने का फैसला किया है। प्रत्येक विधानसभा में कम से कम 25-25 लोगों की 6 टोलियां बनाकर पदयात्रा निकलेगी जो प्रत्येक विधानसभा में 150 किमी. की यात्रा तय करेंगी। यात्रा में सभी पार्टी पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि सम्मलित होंगे। यात्रा की तैयारियों को लेकर क्षेत्रीय स्तर पर बैठकों का आयोजन किया जायेगा। अवध क्षेत्र की बैठक 21 नवम्बर को, कानपुर व काशी क्षेत्र की 22 नवम्बर को, गोरखपुर व पश्चिम क्षेत्र की 23 नवम्बर तथा ब्रज क्षेत्र की बैठक 24 नवम्बर होगी। इसके बाद 26 से 28 नवम्बर तक विधानसभा स्तर पर पदयात्रा को लेकर तैयारी बैठकें होगी। 

डा0 पाण्डेय ने युवा मोर्चा द्वारा आयोजित होने वाली युवा संसद के संदर्भ में बताया कि युवा मोर्चा के कार्यकर्ता सभी क्षेत्रों में 30 नवम्बर तक युवा संसद का आयोजन कर सरकार और संगठन की विचारधारा व नीतियां लेकर युवाओं के बीच पहुंचेंगे। साथ ही सरकार जनकल्याणकारी योजनाओं पर भी चर्चा करेंगे।उन्होंने बताया कि पार्टी द्वारा पिछले दिनों आयोजित किये गये पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को मिली आपार सफलता के बाद अब पार्टी ने पिछड़ा वर्ग मोर्चा के तत्वाधान में प्रबुद्ध सम्मेलन आयोजित करने का भी फैसला आज की बैठक में किया। 

डा0 पाण्डेय ने बताया कि अनुसूचित मोर्चा द्वारा 21 से 30 नवम्बर तक सामाजिक प्रतिनिधि बैठकें आयोजित की जायेगी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी द्वारा निकाली गई कमल संदेश बाईक रैली अभूतपूर्व बताते हुए कहा कि लगभग 6 लाख से अधिक मोटर साईकिलों पर 10 लाख से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं ने रैली में सहभागिता कर इसे ऐतिहासिक बनाया है। 

डा0 पाण्डेय ने बताया कि 26 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता कमल ज्योति लेकर गांव, गली, चैपाल, मोहल्लों में पहुंचेंगे। कमल विकास ज्योति अभियान के तहत मोदी सरकार एवं योगी सरकार की योजनाओं से लाभान्वित लाभार्थियों के घर की दहलीज पर कमल विकास ज्योति प्रज्ज्वलित करेंगे।
एक प्रश्न के उत्तर में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण हमारी प्रतिबद्धता है। उन्होंने 25 नवम्बर को अयोध्या में हो रहे संत समागम के प्रश्न पर उत्तर देते हुए कहा कि हम संत समाज का सदैव सम्मान करते है और करते रहेंगे।आज की बैठक में पार्टी के सभी प्रदेश पदाधिकारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष, क्षेत्रीय संगठन मंत्री, मोर्चो के प्रदेश अध्यक्ष सम्मलित रहे।

No comments:

Post a Comment