कानपुर में इस बार डिज़ाइनर गणेश लक्ष्मी की मूर्तियों की धूम - तहकीकात न्यूज़

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 1 November 2018

कानपुर में इस बार डिज़ाइनर गणेश लक्ष्मी की मूर्तियों की धूम

ब्यूरो कानपुर - रवि गुप्ता

दीपावली पर्व नज़दीक आते ही बाजारों में तरह तरह की डिज़ाइनर लक्ष्मी गणेश की  मूर्तियां अपनी अलग ही आभा बिखेरती दिखाई दे रही हैं इस बार दीपावली पर कमल के पुष्प पर या मोती की डिज़ाइन के साथ साथ कई अन्य तरह की डिजाइनर मूर्तियां आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं बाजार में इन मूर्तियों को लेकर दुकानदार काफी उत्साहित है और उन्हें उम्मीद है कि हर बार से ज्यादा इस बार व्यापार होगा और माता लक्ष्मी की कृपा उन पर होगी।



मिट्टी से बनी सुंदर और अलग तरह की मूर्तियां मौजूद

शहर में दीपावली को लेकर बाजारों में रौनक उमड़ना शुरू हो गयी है जहां हर कोई दिवाली के लिए अपने घर गणेश लक्ष्मी जी की सुंदर मूर्तियां लेने और घर की सजावट के लिए लोग खरीदारी करने में जुटे हुए है। शहर के बाजारों में गणेश लक्ष्मी की मूर्तियां तो मिल ही रही है लेकिन नवीन मार्केट स्थित इस शाप पर गणेश लक्ष्मी की मूर्तियों का लेटेस्ट कलेकशन ग्राहकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।



इस बार डिज़ाइनर गणेश लक्ष्मी की बड़ी डिमांड है जो कि मिट्टी से बनाई गयी है इन गणेश लक्ष्मी जी की सुंदर मूर्तियों को वार्निश पेंट के साथ यह मूर्तियां सजाई गई है जिससे रोली टीका और चंदन साल भर तक लगाने के बाद भी इन मूर्तियों का फेस खराब नही होगा न ही इनके वस्त्र बदले जाते है और न ही इनका श्रृंगार खराब होता है। ऐसी मूर्तियां मार्केट में इस बार मौजूद है साथ ही ज़रदोज़ी पोशाकों की डिमांड बहुत है जिसमें नग लगे हुए हैं और साथ ही मोर पैटर्न, कमल ,गुलाब सिला हुआ ज़रदोज़ी इम्ब्रायडरी की मांग है साथ ही यहां दिवाली के लिए घरों में लगाने वाले शुभलाभ , बंदनवार, लक्ष्मी जी के चरण , केंडल और दिए भी मौजूद है जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

ग्राहकों की पसंद का रखते है ध्यान




दुकानदार यश ने बताया कि इस बार मिट्टी से बने गणेश लक्ष्मी की मूर्तियां जिनका निर्माण हम खुद करते है और हर बार कुछ अलग और ग्राहकों की पसंद को देखते हुए मूर्तियां बनाते है ज़रदोज़ी नगों से जड़ी वस्त्रों के साथ बनी हुई इन मूर्तियों की बहुत डिमांड है व्यापार अभी हालांकि मीडियम है लेकिन ग्राहकों की पसंद को देखते हुए उम्मीद है कि आने वाले दिनों में अच्छा व्यापार होगा।गणेश लक्ष्मी की मूर्तियां खरीदने आयी चांदनी ने बताया कि और बाजारो की अपेक्षा शहर की इस शाप में यहां सबसे ज्यादा डिज़ाइनर मूर्तियां और बड़ी मात्रा में सुंदर और लेटेस्ट कलेकशन है मूर्तिया की सुंदरता और वस्त्र और आभूषण बहुत ही सुंदर है।

श्रेया ने बताया कि दिवाली की खरीदारी करने आई हूं यहां की गणेश लक्ष्मी जी की मूर्तियां डिज़ाइनर है मन करता है बस यहां से यही खरीद लूं।

No comments:

Post a Comment