कोहली एंड कंपनी को ये मैच जीतना बेहद जरुरी है - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 25 November 2018

कोहली एंड कंपनी को ये मैच जीतना बेहद जरुरी है

लखनऊ - सत्य प्रकश चौधरी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज़ का अंतिम और तीसरा मैच सिडनी में खेला जाएगा। सीरीज़ बराबर करने के लिए कोहली एंड कंपनी को ये मैच जीतना बेहद जरुरी है। मौजूदा सीरीज़ के पहले मैच में भारत को करीबी मुकाबले में चार रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा था। दूसरा टी-20 मैच मेलबर्न में खेला गया था, लेकिन बारिश की वजह से इस मुकाबले को रद्द करना पड़ा था। अब तीन मैचों की इस सीरीज़ में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से पीछे है।


लगातार सात श्रृंखलाएं जीतने वाले भारत का यह क्रम भले ही टूट गया है लेकिन अब भारत की नज़र अपने गेंदबाजों से एक और जानदार प्रदर्शन की उम्मीद करके तीन मैचों की श्रृंखला बराबर करने की कोशिश करेगी।




भारत का टी20 में शानदार अभियान जुलाई 2017 के बाद से चला आ रहा है. इसके बाद से उसने जो 27 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले उनमें से 20 में उसे जीत मिली. यही नहीं अगस्त 2017 से भारत लगातार नौ टी-20 श्रृंखलाओं में अजेय रहा है. इनमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अक्टूबर 2017 में दो मैचों की ड्रॉ श्रृंखला भी शामिल है


भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, खलील अहमद, वाशिंगटन सुंदर.

आस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, जेसन बेहरेनडोर्फ, एलेक्स केरी, नाथन कूल्टर-नाइल, क्रिस लिन, बेन मैकडर्मॉट, ग्लेन मैक्सवेल, डी आर्सी शॉर्ट, बिली स्टेनलेक, मार्कस स्टोयनिस, एंड्रयू टाई, एडम ज़म्पा.

मैच भारतीय समयानुसार 1 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा.


No comments:

Post a Comment