गोरखपुर - पुर्व माध्यमिक विद्यालय करमैनी में प्रयोगशाला उद्घाटन का कार्यक्रम - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tahkikat News: Latest Video.

Wednesday, 28 November 2018

गोरखपुर - पुर्व माध्यमिक विद्यालय करमैनी में प्रयोगशाला उद्घाटन का कार्यक्रम

ब्यूरो गोरखपुर - कृपा शंकर चौधरी

अध्यापकों एवं प्रधानाध्यापक के अथक प्रयास से पुर्व माध्यमिक विद्यालय करमैनी क्षेत्र पिपराइच प्रगति के एक पावदान और आगे बढ़ने में अग्रसर है। विद्यालय में कल यानी 29 नवंबर को प्रयोगशाला का उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया है एवं उक्त अवसर पर जिले एवं प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों को निमंत्रित किया गया है। इसके अलावा इस अवसर पर स्वेटर वितरण एवं उत्कृष्ट कार्य के लिए बच्चों एवं अध्यापकों को सम्मानित भी किया जाएगा।

गौरतलब है कि यह पुर्व माध्यमिक विद्यालय एक समय अपने अस्तित्व बचाने के लिए संघर्षरत था किन्तु  समय के साथ विद्यालय को अच्छे एवं प्रगतिशील अध्यापक हमसफ़र मिल गये नतीजा यह हुआ कि जिले में इस विद्यालय की पहचान बन गई। 

विद्यालय के प्रधानाचार्य मकसूद अहमद सिद्दीकी ने बताया कि यहां बच्चों को प्रोजेक्टर के माध्यम से शिक्षा दिया जाता है जिससे बच्चों को समझने में आसानी होती है। उन्होंने बताया कि उत्तम शिक्षा व्यवस्था के कारण अब विद्यालय में संसाधन के अनुरूप ही प्रवेश लिया जाता है ताकि जितने विद्यार्थी पढ़ें हम उन्हें अच्छी शिक्षा दे सकें।
उद्घाटन कार्यक्रम के संबंध में मकसूद अहमद सिद्दीकी ने बताया कि विद्यालय में प्रयोगशाला की कमी थी जो अब पूरी होने को है और उसी के उद्घाटन के लिए यह कार्यक्रम रखा गया है।
कार्यक्रम को सफल बनाने एवं आज के परिवेश में एक दिशा देने हेतु अधिकांशतः अध्यापकों को निमंत्रित किया गया है साथ ही जिले स्तर के पदाधिकारियों को भी निमंत्रण दिया गया है।
कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विद्यालय की सहायक अध्यापिका श्रीमती आशा मिश्रा शशिकला यादव , डा॰ बन्दना सिंह एवं अनुदेशक कृष्ण मोहन यादव की अहम भूमिका है

No comments:

Post a Comment