बस्ती /सल्टौआ - विधायक के चौपाल में बिभिन्न बिभागो के जिम्मेदार रहें, नदारद - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 15 November 2018

बस्ती /सल्टौआ - विधायक के चौपाल में बिभिन्न बिभागो के जिम्मेदार रहें, नदारद

जिला संवाददाता बस्ती

विकास क्षेत्र के पिटाउट ग्राम पंचायत के प्राथमिक विद्यालय पर चौपाल लगाकर सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी गयी।छूटे हुए पात्रों का नाम सूचीबद्ध किया गया।गुरुवार को चौपाल में मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने बिभिन्न बिभागो के जिम्मेदारों से एक एक कर सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देने के लिए अपील की, विकास बिभाग को छोड़कर अन्य बिभागो के जिम्मेदार मौके से नदारद रहें।


 एक एक से दूरभाष पर संपर्क कर मौक़े पर बुलाया गया। खण्ड विकास अधिकारी मंजू त्रि्वेदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना में 12आवास , शौचालय के वेस लाइन में 130 लोगों नाम है।जिसमें 94 लोगो का बन गया 36 शौचालय निर्माणाधीन है।19 लाभार्थीयो को नवीन सूची में जोड़ा गया है। इसकेे बावजूद दर्जनों लोगों ने शौचालय की मांग उठाई जिसे सूचीबद्ध करने के लिए ग्राम सचिव को निर्देश दिया।


नीर निर्मल परियोजना के तहत बना वाटर हेड टैंक चालू न होने से  संबंधित विभाग को पत्र लिखकर ज़बाब देने के लिए कहा ग्राम प्रधान सीता देवी के अनुपस्थित रहने पर विधायक के बुलावे पर काफी देर बाद चौपाल में प्रधान सीता देवी उपस्थित हुईं, स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी, राशनकार्ड के संबंध में जानकारी चाही तो कोटेदार अनुपस्थित रहे, विधायक ने पूर्ति निरीक्षक भानपुर रवि सिंह फोन के माध्यम से कोटेदार के साथ चौपाल में पहुंचने का निर्देश दिया।



  विधायक ने सामूहिक बिबाह की जानकारी देते हुए इस योजना में सहयोग की अपील की,कार्यक्रम का संचालन एडीओ नवनीत मिश्र ने की इस मौके पर लेखपाल राजेंद्र प्रसाद मिश्र  मण्डल अध्यक्ष इंद्रसेन उपाध्याय,घिराऊ चौधरी,राजू गुप्त,सुनील पाण्डेय,विश्राम, दिनेश कुमार,हरीश,पवन कुमार, मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment