वाराणसी - रोटरी अंतरविद्यालयीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता-2019 का आयोजन किया गया - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 28 December 2018

वाराणसी - रोटरी अंतरविद्यालयीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता-2019 का आयोजन किया गया

कैलाश सिंह विकाश ब्यूरो वाराणसी 


प्रवासी भारतीय दिवस के उपलक्ष्य में रोटरी वाराणसी शिवगंगा एवं सेंट के. सी. मेमोरियल इंग्लिश स्कूल, वाराणसी के संयुक्त तत्वावधान में आगामी रविवार, 13 जनवरी 2019 को रोटरी अंतरविद्यालयीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता-2019 का आयोजन किया गया है। यह प्रतियोगिता निःशुल्क है।



उक्त जानकारी रोटरी वाराणसी शिवगंगा के संस्थापक अध्यक्ष रो. रविशंकर सिंह, रो. अम्बरीश निगम, सचिव रो. रविनन्दन तिवारी, प्रबंध निदेशिका श्रीमती तृप्ति तिवारी ने शुक्रवार,दिसंबर  रामकटोरा स्थित अन्नपूर्णा रेस्टोरेंट में आयोजित पत्रकार वार्ता में पत्र प्रतिनिधियों से वार्ता के दौरान दी।

आयोजकों ने बताया कि बच्चों की बौद्धिक विकास और उनकी सामान्य ज्ञान में वृद्धि के उद्देश्य से यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। यह प्रतियोगिता दो वर्गों में आयोजित की जा रही है। इस प्रतियोगिता में हिंदी एवं अंग्रेजी दोनों माध्यम के विद्यालयों के बच्चे भाग ले सकते हैं। प्रथम - जूनियर वर्ग में कक्षा 5 से 8 तक के बच्चे तथा द्वितीय - सीनियर वर्ग में कक्षा 9 से 12 तक के बच्चे शामिल होंगे। परीक्षा के उपरांत इस प्रतियोगिता का परिणाम 8 फरवरी, 2019 को एस.बी.ऐस.ऐस. इंटर कॉलेज, सूरजकुंड, नई सड़क, वाराणसी में घोषित किया जाएगा।

प्रतियोगिता के विजय प्रतिभागियों को दिनांक 10 फरवरी, 2019 को आयोजित विशेष समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा। रोटरी की ओर से इस प्रतियोगिता के लिए दोनों वर्गों में प्रथम, द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ एवं पंचम स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को प्रोत्साहन स्वरुप पुरुस्कार दिया जाएगा एवं सभी प्रतिभागियों को सहभागिता प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा। पत्रकार वार्ता में मुख्य रुप से 

कार्यक्रम संयोजक रो. अवधेश वर्मा, रो. विष्णु जैन, रो. अनुप नागर, रो. ज्ञानेश सेठ, रो. आशुतोष गुप्ता आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।