वाराणसी - PM मोदी की सुरक्षा में तैनात होंगे 6 हजार से ज्यादा जवान, चप्पे-चप्पे पर होगी निगरानी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tahkikat News: Latest Video.

Friday, 28 December 2018

वाराणसी - PM मोदी की सुरक्षा में तैनात होंगे 6 हजार से ज्यादा जवान, चप्पे-चप्पे पर होगी निगरानी

कैलाश सिंह विकाश ब्यूरो वाराणसी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 दिसंबर को वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं. इस बार प्रधानमंत्री का यह दौरा बेहद खास होने वाला है, क्योंकि इस दौरान वह अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को लगभग 200 करोड़ से ज्यादा की सौगात देंगे. प्रधानमंत्री के प्रारंभिक प्रोटोकॉल के मुताबिक दोपहर लगभग एक बजे के बाद उनका वाराणसी में आगमन होगा. इसे देखते हुए सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए जा रहे हैं.


प्रधानमंत्री की सुरक्षा की कमान 10 पुलिस अधीक्षकों को सौंपी जा रही है. इसके अलावा एसपीजी की तीन अलग-अलग टीमों ने वाराणसी में डेरा डाल रखा है, जो प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थलों पर लगातार सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रही हैं.

पीएम मोदी के वाराणसी आगमन को देखते हुए एक दिन पहले ही सुरक्षा व्यवस्था की ग्रैंड रिहर्सल ऑफ फोर्स ब्रीफिंग के बाद मुख्य कार्यक्रम स्थल पंडित दीनदयाल हस्तकला संकुल और चांदपुर स्थित चावल अनुसंधान केंद्र में फोर्स की तैनाती कर दी जाएगी. इन दोनों स्थानों पर पीएम मोदी को कार्यक्रमों में शिरकत करनी है. इसे देखते हुए इन दोनों कार्यक्रम स्थलों के आसपास मौजूद घरों के लोगों का भी वेरीफिकेशन किया जा रहा है. इसके अलावा बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड की टीमें लगातार दोनों कार्यक्रम स्थलों पर तैयारियों का जायजा ले रही हैं.

वहीं पुलिस की ओर से भी तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है. पुलिस की मानें तो प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में एसपी के अलावा 200 सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है. कुल मिलाकर 6000 से ज्यादा जवान प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात रहेंगे. इसके अतिरिक्त सिक्योरिटी में बम निरोधक दस्ते के साथ कमांडो को तैनात किया जा रहा है. एसपीजी की टीम लगातार चांदपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र स्थित हस्तकला संकुल के साथ ही यहां बनाए जा रहे हेलीपैड और बाबतपुर एयरपोर्ट की निगरानी कर रही है.

वहीं प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर बीजेपी के नेता भी लगातार पूरे कार्यक्रम की तैयारियों की निगरानी कर रहे हैं वहीं प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर बीजेपी के नेता भी लगातार पूरे कार्यक्रम की तैयारियों की निगरानी कर रहे हैं. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय ने खुद चावल अनुसंधान केंद्र पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया. वहीं जिलाधिकारी के साथ ही अन्य अधिकारी भी लगातार कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 दिसंबर को बाबतपुर एयरपोर्ट पर अपने प्लेन से पहुंचने के बाद यहां से सीधे हेलीकॉप्टर के जरिए भूलनपुर पीएससी हेलीपैड पर पहुंचेंगे.

यहां से सड़क मार्ग के जरिए चावल अनुसंधान केंद्र जाएंगे और इसका उद्घाटन करने के साथ ही इसका निरीक्षण भी करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी यहां से सीधे हेलालपुर के पास बनाए जा रहे हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर के जरिए पहुंचेंगे और यहां से सड़क मार्ग से सीधे हस्तकला संकुल पहुंचेंगे. यहां प्रधानमंत्री 'वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट' के तहत आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

No comments:

Post a Comment