देश के विकास में सभी देशवासियों की भूमिका सुनिश्चित होनी चाहिए - महेन्द्र नाथ पाण्डेय - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 6 December 2018

देश के विकास में सभी देशवासियों की भूमिका सुनिश्चित होनी चाहिए - महेन्द्र नाथ पाण्डेय

महेंद्र मिश्रा ब्यूरो उत्तर प्रदेश 

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने भारत रत्न बाबा साहब भीमराव आम्बडेकर के परिनिर्वाण दिवस पर प्रदेश भाजपा परिवार की ओर से श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि बाबा साहब सुख और वैभव का त्याग करके देश के पुनर्निर्माण के पुनीत कार्य में लगे रहे। बाबासाहब ने संविधान के माध्यम से राष्ट्र को एक सूत्र में पिरोने का काम किया।


बाबा साहब ने जीवन भर देश में गरीब, वंचित, शोषितों को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबका साथ-सबका विकास का संकल्प लेकर बाबा साहब के सपनों को मूर्तरूप दे रहे है। डा0 पाण्डेय ने बाबा साहब के परिनिर्वाण दिवस पर कृतज्ञ श्रद्धाजंलि अर्पित की।

प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि डा0 आम्बेडकर आधुनिक भारत के शिल्पी थे, जिन्होंने भय, भूख और भ्रष्टाचार से मुक्त भारत का स्वप्न देखा था। बाबा साहब के विचारों के मूल में था कि देश के विकास में सभी देशवासियों की भूमिका सुनिश्चित होनी चाहिए। केन्द्र सरकार ने सभी को साथ लेकर देश के विकास की मजबूत आधारशिला रखी है, जो बाबासाहब के सपनों को साकार रूप दे रही है। शोषणवहीन, भ्रष्टाचार मुक्त वातावरण से सुखहाल और विकसित भारत के नवनिर्माण के पथ पर आगे बढ़ते हुए नरेन्द्र मोदी जी बाबा साहब के दिखाए मार्ग का अनुसरण कर रहे है। 

भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष सांसद कौशल किशोर ने डा0 भीमराव आम्बेडकर को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी बाबासाहब के सिद्धांतो पर आगे बढ़ते हुए जातिविहीन, वर्गविहीन, शोषणविहीन, समाज का निर्माण करके उनके स्वप्न को साकार कर रही है। बाबासाहब के दिखाये मार्ग पर आगे बढ़कर ही केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार गरीब शोषित, वंचित वर्ग के जीवन स्तर को ऊँचा उठाने के लिए निरंतर काम कर रही है।

No comments:

Post a Comment