समाज में समानता ,समता एवं सम्मान के लिए हमेशा लड़ते रहे - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 6 December 2018

समाज में समानता ,समता एवं सम्मान के लिए हमेशा लड़ते रहे

भारतीय संविधान निर्माता, भारत रत्न, बोधिसत्व,बाबा साहेब डॉ भीम राव आम्बेडकर जी के 63 वे महापरिनिर्वाण दिवस पर जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश कार्यालय एक पुष्पान्जलि सभा का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आर0 पी0 चौधरी ने किया ।


सर्वप्रथम आम्बेडकर जी के चित्र पर माल्यार्पण करके उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए भाव भीनी श्रद्धांजलि दी गई तत्पश्चात उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला गया । अध्यक्ष ने अपने सम्बोधन में कहा कि आम्बेडकर ने अपना सम्पूर्ण जीवन गरीबों,पिछडो,शोषितो,वंचितो के उत्थान में लगा दिया ।उन्होंने भारतीय संबिधान का निर्माण करके ऐसे वर्गों को समाज की मुख्य धारा में लाने का कार्य किया जो सदियों से शोषित एवं वंचित थे तथा मानसिक गुलामी मे जकडे हुए थे।उन्होंने समाज में समानता ,समता एवं सम्मान के लिए हमेशा लड़ते रहे ।

उनका कहना था कि जब तक वंचित समाज शिक्षित नहीं होगा तब तक उन्हें अपना हक नहीं मिलेगा। अध्यक्ष ने कहा कि बाबा साहब के विचार आज भी प्रासंगिक है और हम सभी को गर्व है कि हमारी पार्टी एवं हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष मा0 नीतीश कुमार बाबा साहब के बताए हुए रास्ते पर चल कर समाज की सेवा में लगे है

No comments:

Post a Comment