भाजपा ने युवाओं को रोजगार से वंचित करने का काम किया - अखिलेश यादव - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 17 December 2018

भाजपा ने युवाओं को रोजगार से वंचित करने का काम किया - अखिलेश यादव

महेंद्र मिश्रा ब्यूरो उत्तर प्रदेश 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमण्डल सर्वश्री नरेन्द्र वर्मा (विधायक), सुनील सिंह साजन, डाॅ0 राजपाल कश्यप और राम सुन्दर निषाद, (सदस्य विधान परिषदगण) नैनी जेल में बंद छात्र-छात्राओं से तत्काल मिलेगा और घटना की जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।
      
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इलाहाबाद में छात्र नेताओं के साथ भाजपा सरकार में पुलिसिया उत्पीड़न और अमानवीय व्यवहार की घटना को अलोकतांत्रिक और संवेदनहीन बताते हुए इसकी भत्र्सना की हैं।
     
अखिलेश यादव ने कहा कि यह छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकारों की हत्या है। लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की आजादी मौलिक अधिकार है। कल इलाहाबाद में छात्र नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री के सामने रोजगार के सवाल उठाने पर बर्बरतापूर्ण व्यवहार किया गया। 
     
अखिलेश यादव ने कहा कि लड़कियों को यातना दी गयी। छात्र-छात्राओं को रात भर ठण्ड में ठिठुरना पड़ा। भाजपा सरकार की नीतियां छात्र-नौजवान विरोधी है। युवाओं द्वारा शांतिपूर्वक विरोध प्रदशर्न करने के कारण संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। यह लोकतंत्र की हत्या है।  
     
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार ने पिछले चार साल से अधिक वर्षों के कार्यकाल में युवाओं को रोजगार से वंचित करने का काम किया हैं। जहां एक ओर नौकरियों में कटौती की जा रही है वहीं दूसरी ओर रोजगार के नये अवसर उत्पन्न करने में यह सरकार विफल है। उत्तर प्रदेश में भाजपा के बीस महीने के कार्यकाल में अधिकांश परीक्षाओं के या तो पेपर आऊट हो जा रहे हैं अथवा परीक्षा परिणाम जांच के दायरे में आ गये हैं। प्रधानमंत्री का दो करोड़ रोजगार देने का वादा भी हवा-हवाई साबित हो गया हैं।

No comments:

Post a Comment