कानपुर-- -डीएम और एसएसपी ने शहर के चौराहो का निरिक्षण - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Live: Loksabha Election Result 2019

Live: Loksabha Election Result 2019

Thursday, 27 December 2018

कानपुर-- -डीएम और एसएसपी ने शहर के चौराहो का निरिक्षण

ब्यूरो कानपुर- रवि गुप्ता

 शहर मे चौतरफ़ा फैले अतिक्रमण और घंटों सड़कों पर लगने वाले जाम की गूँज अब प्रशासन के कानों तक पहुँच गयी है लाख प्रयासों के बाद शहरवासियों को इन समस्याओ से निजात नही मिल रही हैजिसको लेकर गुरुवार को  ज़िलाधिकारी विजय विश्वास पन्त, एसएसपी अनन्त देव सिंह, नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा विभागों के अधिकारियों के अम्ले के साथ सड़कों का निरीक्षण करने निकले। 
 
 
 
अधिकारियों का अम्ला परेड चौराहे से शुरु हुआ जो बडे चौराहे, फूलबाग होते हुये नरौना चौराहे पर खत्म हुआ..  निरीक्षण मे ज़िलाधिकारी ने चौराहों पर लगने वाले ठेले और वाहनों को हटवाने के लिए नगर निगम, केडीए के साथ ट्रैफिक पुलिस को सख्त निर्देश दिए। जिलाधिकारी विजय विश्वाश पंत ने कहा की सही रणनीति बना कर विभागीय अधिकारी सड़कों को अतिक्रमण से  मुक्त कराये।अगर फिर भी किसी तरह का क़ब्ज़ा पाया जाता है तो जुर्माना वसूला जायेगा। उसके बाद भी  लोग ना माने तो क़ानूनी कार्रवाही करे.चौराहो का चौड़ी कारण किया जाए। फुटपाथ पर किसी भी प्रकार का कब्जा बर्दास्त नहीं होगा। फुटपाथ पैदल चलने वालो के लिए पूरी तरह खाली कराया जाए।  कहा कि 
 
 
 
नो वेडिंग जोन में किसी भी तरह कोई भी साइन बोर्ड न लगे इस बात का विशेष ध्यान रहे  कि सभी बस, टेंपो तथा ऑटो केवल स्टैंड पर ही रुके  ।समस्त चौराहे से 50 मीटर दूर पर ही टैम्पो ऑटो सवारी ले। चौराहे के यू टर्न पर बैरिकेडिंग लगाई जाये जिससे कि किनारे से निकलने वाले वाहनों को समस्या न हो । निरीक्षण में उन्होंने नवीन मार्केट में पार्किंग के अंदर ही वाहन खड़े हो वाहन बाहर खड़े तो उनका  तत्काल चालान किया जाये ।
   
 
उन्होंने लोक निर्माण के अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी चौराहो का सर्वे कर यातायात में बाधा आने वाले खम्बे डिवाइडर , पार्किंग तथा डिवाइडर हटाया जाए और नए सिरे से  बनाया जाये ।  नगर निगम अधिकारी जो पार्किंग दी गयी है पार्किंग का जितना क्षेत्र दिया गया उस क्षेत्र का ही प्रयोग होऔर  शुल्क के लिए साइन बोर्ड अवश्य लगाया जाये ।केडीए के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जितनी भी बिल्डिंग माल रोड एक्सप्रेस रोड पर बन रही है उनकी पार्किंग अवश्य बने इस बात के लिए चेकिंग करा लें।

No comments:

Post a Comment