लंभुआ/ सुलतानपुर-स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के कीर्ति स्तंभ का निर्माण शुरू - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 19 December 2018

लंभुआ/ सुलतानपुर-स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के कीर्ति स्तंभ का निर्माण शुरू


Reetu Srivastava

लंभुआ ब्लाक परिसर में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय शीतला सिंह के कीर्ति स्तंभ का निर्माण प्रारंभ हो गया है। जिससे क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है।लंभुआ क्षेत्र के धारपुर निवासी स्वतंत्रा संग्राम सेनानी स्वर्गीय शीतला प्रसाद सिंह का कीर्तिस्तंभ विकहर गांव के पास लखनऊ वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे स्थापित था।


जो फोरलेन के निर्माण के कारण प्रभावित हो रहा था। लाल बहादुर शास्त्री समाज सेवा समिति के सचिव डॉ. लक्ष्मण गांधी ने शासन को पत्र भेजकर कीर्ति स्तंभ को अन्य स्थान पर स्थापित कराने की मांग की थी। जिस पर डीएम सुलतानपुर की हरी झंडी मिलने के बाद लंभुआ ब्लाक परिसर में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के कीर्ति स्तंभ को स्थापित करने के लिए निर्माण कार्य शुरू हो गया है। निर्माण कार्य शुरू होने पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के बड़े पुत्र व पूर्व शिक्षक चितरंजन सिंह ने खुशी जाहिर की।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।