कानपुर देहात - ग्राम प्रधान को मुख्यमंत्री योगी ने स्वयं बुलाया, फिर दे डाली ये सौगातें, ये रही वजह - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 17 December 2018

कानपुर देहात - ग्राम प्रधान को मुख्यमंत्री योगी ने स्वयं बुलाया, फिर दे डाली ये सौगातें, ये रही वजह

रिपोर्ट- अरविन्द शर्मा

प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विकास के लिए ग्राम प्रधानों को प्रोत्साहित करते रहते हैं। इसका खासा प्रभाव तहसील रसूलाबाद के ग्राम पंचायत उसरी में देखने को मिला। यहां की महिला प्रधान किरन सिंह ने ग्रामसभा में पूरी निष्ठा व ईमानदारी से विकास कार्य कराए हैं। प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को धरातल पर लाकर पात्रों को लाभान्वित भी किया है। इसके चलते स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राम पंचायत में चहुमुंखी विकास कराने के लिए ग्राम प्रधान किरण सिंह को लखनऊ बुलाकर योजनाओं की सौगात दी डाली। इससे ग्राम प्रधान सहित ग्रामीणों में हर्ष का माहौल है।

 
 
 
सीएम ने ग्राम प्रधान को आवास पर बुलाया

कानपुर देहात की उसरी ग्राम पंचायत की महिला प्रधान किरन सिंह व पूर्व जिला पंचायत सदस्य उदय प्रताप सिंह उर्फ टुन्नू भैया को विकास के लिए चयनित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ अपने आवास पर बुलाया। निजी तौर पर प्रधान किरन सिंह से विकास कार्यों की जानकारी के बावत बुलाकर पूछा। जिसके फल स्वरूप उदय प्रताप सिंह ने अपने गांव की जनता के विकास हेतु सबका साथ सबका विकास के नारे को धरातल पर लाने की बात कही। इसके लिए उसरी को एक मॉडल गाँव की विचारधारा में जोड़ने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री के सामने रखा।

सीएम ने विकास कार्यों का पिटारा खोला

मुख्यमंत्री ने भी उनके उद्देश्य को बड़ी ही सहजता से पूर्ण आश्वस्थ करते हुए पूर्ण करने की बात कही। इसके अंतर्गत प्रदेश के मुखिया ने मुख्य रूप से उसरी ग्राम पंचायत व क्षेत्र के लिए बिजली घर 33 केवी, गौशाला, महाविद्यालय व उसरी से जोत तक सम्पर्क मार्ग, उसरी से राना इटहा मार्ग, बिलहा से अजनपुर होते हुए तिर्वा मार्ग, बिलहा से चन्दन पुरवा होते हुए पूरन पुरवा मार्ग, ग्राम पंचायत उसरी के लिए पानी टंकी, एक हजार शौचालय, पाँच सौ आवास, साधन सहकारी समिति का निर्माण, प्राथमिक विद्यालय को मॉडल विद्यालय बनाने, पूरे गाँव मे स्ट्रीट लाइटें, साउंड उपकरण, पशु चिकित्सालय, मंडी स्थल, एक पुलिस चौकी, माँ काली मन्दिर का सुंदरी करण सहित मॉडल चिकित्सालय आदि की सौगात दे डाली। उन्होंने कहा यह विकास की बहुत अच्छी शुरुवात है।

ग्रामीणों में दौड़ी खुशी की लहर

इसके बाद प्रधान किरन सिंह के वापस गांव लौटने पर ग्रामीणों के समक्ष जब उन्होंने इतनी योजनाओं का पिटारा खोला तो ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ गयी। फिलहाल लोगों में उसरी गांव चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगों का कहना है कि अपने इरादों से मजबूत पूर्व जिला पंचायत सदस्य उदय प्रताप सिंह व ग्राम प्रधान किरन सिंह ने क्षेत्र में विकास कराने के लिए जीतोड़ मेहनत की है।

No comments:

Post a Comment