वाराणसी -BHU ,असिस्टेंट प्रोफ़ेसर के विरुद्ध 54 छात्र-छात्राओं ने दी तहरीर, अश्लीलता का लगाया आरोप .. - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 31 January 2019

वाराणसी -BHU ,असिस्टेंट प्रोफ़ेसर के विरुद्ध 54 छात्र-छात्राओं ने दी तहरीर, अश्लीलता का लगाया आरोप ..

कैलाश सिंह विकास ब्यूरो वाराणसी


काशी हिन्दू विश्विद्यालय में छात्रों द्वारा समाजशास्त्र के असिस्टेंट प्रोफ़ेसर मनोज वर्मा की जमकर पिटाई की गई थी। इससे नाराज़ प्रोफ़ेसर ने लंका थाने में एक नामजद सहित दर्जन भर छात्रों के खिलाफ तहरीर दी थी। वहीं बुधवार को समाजशास्त्र डिपार्टमेंट के 54 छात्र-छात्राओं ने असिस्टेंट प्रोफ़ेसर के खिलाफ अश्लील हरकत करने जैसे कई संगीन आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। इस सम्बन्ध में लंका पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है।

 



सोमवार को युद्ध का मैदान बनी शिक्षा की बगिया काशी हिन्दू विश्वविद्यालय का छात्र और असिस्टेंट प्रोफ़ेसर का मामला अब पुलिस के हाथों में हैं। मंगलवार को इस मामले में जहां पीड़ित छात्राएं महिला शिकायत समिति के सामने पेश हुईं। छात्राओं ने आरोपित शिक्षक प्रो.मनोज वर्मा के खिलाफ समिति के सामने अपना बयान दर्ज कराया। 16 छात्राओं ने लिखित बयान भी दिया। वहीं आज छात्र छात्राओं ने लंका थाने में असिस्टेंट प्रोफ़ेसर के खिलाफ तहरीर भी दी।इस सम्बन्ध में लंका थानाध्यक्ष भारत भूषण तिवारी ने बताया कि सोमवार को समाजशास्त्र विभाग के असिस्टेंट प्रोफ़ेसर मनोज वर्मा के साथ छात्रों द्वारा मारपीट का मामला सामने आया था। इस मामले में असिस्टेंट प्रोफ़ेसर मनोज वर्मा ने एक नामजद और दर्जन भर अज्ञात के विरुद्ध तहरीर मारपीट करने की दी थी। दुसरे पक्ष से आज करीब 54 छात्र -छात्राओं ने असिस्टेंट प्रोफ़ेसर के विरुद्ध अश्लील हरकत करने, क्लास में भद्दे कमेंट करने आदि कई मामलों में तहरीर दी है।

हमने दोनों तरफ से मामला दर्ज कर लिया है। जांच की जा रही है जांच के बाद विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है। बता दें की सोमवार को समाजशास्त्र के छात्रों ने क्लास में घुसकर असिस्टेंट प्रोफेसर की जमकर धुनाई कर। छात्रों का आरोप था कि उन्होंने एक प्रोफ़ेसर और छात्रा का शैक्षणिक टूर समुद्र में नहाते का फोटो फेसबुक पर वायरल कर आपत्तिजनक टिपण्णी की थी।

No comments:

Post a Comment