नागरिक एकता पार्टी द्वारा प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर नियंत्रण नहीं कर पाने पर सरकार की निंदा करते हुए - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 17 January 2019

नागरिक एकता पार्टी द्वारा प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर नियंत्रण नहीं कर पाने पर सरकार की निंदा करते हुए




ब्यूरो -महेंद्र मिश्रा
नागरिक एकता पार्टी तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष शमीम खान द्वारा प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर नियंत्रण नहीं कर पाने पर सरकार की निंदा करते हुए सरकार को आइना दिखाने के उद्देश्य से पार्टी के भारी संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओं के साथ जोरदार नारों की गूंज के बीच जी.पी.ओ. गेट से गांधी प्रतिमा हज़रतगंज तक भारी संख्या मे उपस्थित समर्थकों के साथ कैंडल मार्च निकाला ।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शमीम खान ने कहा कि गोण्डा जनपद की कोतवाली करनैलगंज क्षेत्र की महिला के साथ गैंगरेप होने की जघन्य घटना पर पुलिस ने पीड़िता को जहाँ धमकाकर चुप करा दिया गया वहीँ बलात्कारियों को बचाने के प्रयास में पीड़िता व उसके घरवालों को थाने से भगा दिया गया था

 पुलिस की निष्क्रियता से त्रस्त गैंगरेप पीड़िता युवती राजधानी लखनऊ पहुँची और उसने मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह की कोशिस की जिसे बचा लिया गया और दोषी व अपराधियों पर सख्त कार्यवाही का आश्वासन दिया गया। कुछ समय बाद ही पुलिस ने इस बहुचर्चित गैंगरेप की घटना में बलात्कारियों को निर्दोष करार देकर मामले में फाइनल रिपोर्ट लगा दी, जिससे दुःखी हो आक्रोश में पीड़ित युवती ने आत्महत्या कर लिया । नागरिक एकता पार्टी ने गैंगरेप पीड़िता के बलात्कारियों को फाँसी देने व पीड़िता के परिवार को सरकार से आर्थिक मदद देने की मांग करते हुए चेतावनी दी है कि माँगे नहीं पूरी होने पर 26 जनवरी से प्रदेश व्यापी आंदोलन होगा।

 पुलिस के लगातार ऐसे ही कारनामों से माफियाओं, गुंडों और अपराधियों का पूरे प्रदेश में बोलबाला है और लगातर हत्या, बलात्कार एवं छेड़खानी की जघन्य घटनाएं बढ़ती जा रही है किन्तु बढ़ती घटनाओं पर अंकुश लगाने में शासन-प्रशासन पूर्णतः अक्षम हो चुका है। ऐसी आये दिन हो रही घटनाओं से स्वतः प्रमाणित होता है कि सरकारी मशीनरी द्वारा अराजक तत्वों को संरक्षण दिया जा रहा है। 

कानून-व्यवस्था की स्थित खराब हो चुकी है। दिन-प्रतिदिन समाचार पत्रों में जघन्य घटनाओं के घटित होने की खबरों में अत्याधिक बृद्धि होने के क्रम में आज वजीरगंज थाना क्षेत्र में 12 साल की बच्ची को बंधक बनाकर दो दिन तक बलात्कार होता रहा, और अपराधी फरार हैं, इसी तरह दो दिन पूर्व बाराबंकी के जैदपुर थाना क्षेत्र में 19 वर्षीय युवती से बतात्कार तथा तीन दिन पहले लखनऊ के बंथरा थाना क्षेत्र में युवती से छेड़छाड़ के आरोपियों द्वारा सरेआम युवती के भाई की चाकुओं से गोंद-गोंद कर हत्या कर देने की सनसनीखेज जघन्य घटना के साथ ही राजधानी लखनऊ के आलमबाग थाना क्षेत्र के व्यवसाई अमनप्रीत सिंह की सरेआम दो दिन पूर्व सड़क के बीचो-बीच अन्धाधुन्ध गोलियाँ चलाकर अपराधियो द्वारा हत्या कर देने की दुस्साहस भरी घटना के साथ ही सरोजनी नगर थाना क्षेत्र में एक 8 साल की मासूम बच्ची से दुष्कर्म करने के प्रयास जैसी खबरे अखबारों में प्रमुखता से छप रही ख़बरों पर सरकार की निंदा करते हुए नागरिक एकता पार्टी द्वारा थाने में बैठी व सो रही पुलिस और सरकार को जगाने हेतु और लगातार बढ़ती घटनाओं पर रोक-थाम लगाने के लिए ही पार्टी ने आज विशाल कैंडल मार्च सड़कों पर उतरकर निकाला है। पार्टी के राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर के  पदाधिकारियों के साथ ही पार्टी के भारी संख्या में आये कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की।

 नागरिक एकता पार्टी ने लखनऊ सहित कई शहरों में भी अपने पदाधिकारिओं के साथ भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में कैंडल मार्च निकाला गया।

No comments:

Post a Comment