लखनऊ - पुलवामा हमले के विरोध में प्रसपा (लोहिया) के कैंडल मार्च में शामिल हुए हजारों लोग.. - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 16 February 2019

लखनऊ - पुलवामा हमले के विरोध में प्रसपा (लोहिया) के कैंडल मार्च में शामिल हुए हजारों लोग..

महेन्द्र मिश्रा ब्यूरो

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए कायराना आतंकी हमले में 44 सीआरपीएफ जवानों की शहादत से देश में हर तरफ दुःख का माहौल है। पूरा देश व्यथित है। लोगो में आक्रोश है। शहीदों के परिवारों के साथ पूरा राष्ट्र एकजुट खड़ा है, सम्पूर्ण राष्ट्र के साथ अपनी प्रतिबद्धता जताते हुए  प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया)में  पार्टी के कैम्प कार्यालय से गांधी प्रतिमा, हज़रतगंज तक कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार से आतंकियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की।पार्टी के कैम्प कार्यालय पर सैंकड़ों युवाओं द्वारा कैंडल मार्च निकाले जाने के साथ जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर मोमबत्तियां जला शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई। कैंडल मार्च में शामिल युवाओं की कहना था कि केंद्र सरकार को सैनिकों की इस शहादत को लेकर चुप नहीं बैठना चाहिए और इस घटना में शामिल सभी आतंकियों व आतंकी संगठनों को बेनक़ाब करते हुए उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।



कैंडल मार्च में ख़ासबात यह रही कि इसमें सभी धर्मों लोग शामिल हुए। इसके साथ ही हर वर्ग के लोग भी प्रसपा के साथ सड़क पर उतरे। कैंडल मार्च के अंत में शहीद सैनिकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी आयोजित की गई।

No comments:

Post a Comment