सुलतानपुर - गोवंशों को चारा/पानी नियमित रूप से दिये जायें - जिलाधिकारी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tahkikat News: Latest Video.

Monday, 25 February 2019

सुलतानपुर - गोवंशों को चारा/पानी नियमित रूप से दिये जायें - जिलाधिकारी

 

चीफ रिपोर्टर उत्तर प्रदेश -चंद्र मोहन तिवारी

जिलाधिकारी दिव्य प्रकाश गिरि व अपर जिलाधिकारी(प्रशा0) हर्ष देव पाण्डेय ने ब्लाक बल्दीराय अन्तर्गत ग्राम रंकेडीह, हलियापुर में बने गोवंश आश्रय स्थल का औचक निरीक्षण किया और वहां पर गोवंशों को हरा/चारा भी खिलाया तथा सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि गोवंशों के लिये पर्याप्त चारा/पानी नियमित रूप से दिये जायें। इस हेतु धनराशि की कमी नही आने दी जायेगी।


जिलाधिकारी ने हलियापुर क्षेत्र के गोवंश आश्रय स्थल पर निरीक्षण के दौरान पाया कि 550 गोवंश हैं। उन्होंने गोवंशों को हरा चारा भी खिलाया। उन्होंने कहा कि गोवंशों के चारा/पानी के लिये धनराशि खण्ड विकास अधिकारी के खाते में भेजी जा चुकी है। गोवंशों को किसी प्रकार की कठिनाई नही होनी चाहिये। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि यदि आवारा गोवंश दिखायी दे, तो उन्हें इस गोवंश आश्रय स्थल पर तत्काल लाया जाय और उन्हें बराबर चारा/पानी दिये जायें। उन्होंने रंकेडीह के ग्राम प्रधान से भी विभिन्न जानकारी प्राप्त कर अपेक्षा की कि कोई भी इस क्षेत्र में आवारा गोवंश यदि दिखाई देता है तो उसे पकड़वा कर इस गोवंश आश्रय स्थल पर लाया जाय।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (प्रशा0) हर्ष देव पाण्डेय, उप जिलाधिकारी बल्दीराय प्रिया सिंह, उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी अजीत सिंह, तहसीलदार सदर पीयूष, नायब तहसीदार बल्दीराय, ग्राम प्रधान व ग्रामीण जन आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment