वाराणसी/लखनऊ - भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने जानी युवाओ के मन की बात... - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 3 March 2019

वाराणसी/लखनऊ - भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने जानी युवाओ के मन की बात...

 महेन्द्र मिश्रा ब्यूरो 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने ‘भारत के मन की बात मोदी के साथ’ कार्यक्रम के अन्तर्गत सम्पुर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के शताब्दी सभागार में युवाओ के मन की बात सुनी और उनके द्वारा पूछे गये प्रश्नो का उत्तर दिया। राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने सभागार में उपस्थित युवाओ को सम्बोधित करते हुएं कहा कि काशी मे कदम रखते ही मुझे काफी बदलाव दिखाई दे रहा है। 20 वर्ष पहले की काशी और आज की काशी मे जमीन आसमान का फर्क है। पुलवामा की घटना का जिक्र करते हुए राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने कहा कि पाकिस्तान की सीमा के अंदर घुसकर आतंकवादियों के अड्डो को नेस्तनाबूत करना ये हमारी वायुसेना की कुशलता और साहस को बताता है ऐसा नही है कि पहले सेना कमजोर थी लेकिन उस समय देश का नेतृत्व कमजोर था और आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की आतंक के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति और दृढ़ इच्छा शक्ति  के कारण हम 56 घंटे के अंदर अपने पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को सकुशल वापस ले आये। राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने देश मे चल रही वंशवाद और जातिवाद पर हो रही राजनीति को आडे हाथो लेते हुएं कहा कि सारी पार्टीया अपना घर भरने में लगी है जबकि  भारतीय जनता पार्टी का बूथ स्तर का कार्यकर्ता भी राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है। रिश्वत और भ्रष्टाचार भारतीय राजनीति के अभिन्न अंग है लेकिन 2014 के चुनाव के बाद से भारत मे भ्रष्टाचार पर चर्चा नही होती और ये हमारे नेतृत्व ने संभव करके दिखाया है हमारी सरकार में 5 वर्ष में एक भी घोटाला नही हुआ है। राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने आगे कहा कि पुरे विश्व में सबसे ज्यादा युवा अगर कही है तो वो भारत में है और इन युवाओ के कारण ही देश में न्यू इंडिया लीडरशिप डेवलप हो रही है और इसी न्यू इंडिया लीडरशिप के कारण भारत विश्वगुरु बनेगा। 2014 में जब प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बनी थी तब भारत की अर्थव्यवस्था 11वें नम्बर पर थी और आज 2019 में विश्व की सबसे तेज गति से बढने वाली छठवी अर्थव्यवस्था है। भारत कृषि प्रधान देश है और कृषि सबसे बडी अर्थव्यवस्था है देश के 55 प्रतिशत लोग कृषि पर आधारित है और भारतीय जनता पार्टी ने हमारे इन अन्नदाताओ के लिए पुरे देश के 13 करोड किसान को हर वर्ष 6 हजार रुपये देने की व्यवस्था की है ताकि बीज और खाद के लिए इन्हें सेठ साहुकारो से कर्ज ना लेना पडे। 


राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने कहा कि केंद्र सरकार जनकल्याण कारी योजनाओं के माध्यम से देश के गरीबो, शोषितो एवं वंचितो को 130 से अधिक योजनाओं के माध्यम से सहायता कर रही है। राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने आगे कहा कि भारत के मन की बात मोदी के साथ कार्यक्रम के जरिये आप सभी युवाओ के विचार एवं सुझाव को हम अपने संकल्प पत्र मे शामिल करेंगे ताकि भविष्य का भारत युवाओ का भारत हो युवा सपनो का भारत हो। कार्यक्रम के अंत मे सभागार में उपस्थित युवाओ ने राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव से प्रश्न भी पूछे और उनके समक्ष रखी सुझाव पेटिका में लिखित रूप से अपने सुझाव भी डाले।युवा छात्र कुलदीप (बनारस हिंदू विश्वविद्यालय) ने अपने प्रश्न मे पूछा कि पाकिस्तान की आतंकवादी गतिविधिया कम नही हो रही इसके लिए भारत क्या करेगा? इसके जवाब में राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने कहा कि आज भारत पुरे विश्व के सामने पाकिस्तान की पोल खोल चुका है जिसके फल स्वरुप पाकिस्तान अलग थलग पड गया है। आज भारत विश्व के छठवी अर्थव्यवस्था है जबकि पाकिस्तान कटोरा लेकर घूम रहा है। एक अन्य युवा चंदन जायसवाल (लाल बहादुर शास्त्री कॉलेज,मुगलसराय) द्वारा राम मंदिर बनाने को लेकर पूछे गये प्रश्न के जवाब मे राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने कहा कि  भाजपा ही राममंदिर बनवायेगी बाकी सभी पार्टिया इस विषय पर ढुल मूल रवैया अपना रही है  जबकि भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो शुरु से कह रही है कि अयोध्या मे जहां भगवान श्री राम का जन्म हुआ है वहीं भव्य राम मंदिर बनेगा।एक अन्य युवा छात्रा प्रिया (यूपी कॉलेज) द्वारा पूछे गये प्रश्न की न्यू इंडिया से हमे क्या लाभ होगा? इसके जवाब में राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने कहा कि जितना जागरुक भारत का युवा है जितनी बौद्धिक क्षमता भारत के युवाओ मे है उतनी कही किसी देश मे नही है आने वाला भारत युवाओ का है अपने देश के युवा देश की तरक्की के लिए जी जान से जुट जाए और भारत को विश्व गुरु बनाए।
कार्यक्रम का संयोजन क्षेत्रीय मंत्री आशीष सिंह बघेल ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजयुमो के क्षेत्रीय अध्यक्ष राजेश राजभर ने की। संचालन प्रदेश मंत्री सत्येंद्र नागर ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन क्षेत्रीय मंत्री रोहन प्रताप सिंह ने किया।

No comments:

Post a Comment