सपा और बसपा दोनों लड़ाई से हुए बाहर, 2022 की तैयारी में जुटे - केशव प्रसाद मौर्य - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tahkikat News: Latest Video.

Friday, 10 May 2019

सपा और बसपा दोनों लड़ाई से हुए बाहर, 2022 की तैयारी में जुटे - केशव प्रसाद मौर्य

न्यूज़ डेस्क तहकीकात लखनऊ

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को प्रयागराज में पत्रकारों से बात करते हुए दावा किया कि इस बार कमल खिलेगा और मोदी जी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने प्रयागराज और प्रतापगढ़ के मतदाताओं से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की। उन्होंने मतदाताओं से कहा कि आप लोगों की जितनी अधिक से अधिक सहभागिता होगी, भाजपा उतनी ही मजबूत होगी। श्री मौर्य ने कहा कि इस बार वोटरों में गजब का उत्साह देखने को भी मिल रहा है। वोटरों के उत्साह को देखते हुए कहा जा सकता है कि फिर से मोदी सरकार आ रही है। यह चुनाव देश को 100 साल आगे ले जाने वाला चुनाव है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 5 सालों में देश को 60 साल आगे ले जाने का काम किया है जिसकी वजह से आज मोदी जी की पूरे देश में लहर चल रही है। यूपी के बारे में उन्होंने कहा कि जिस तरह यहां पर तुष्टीकरण करके राजनीति की जा रही है उनको सबक सिखाने का काम इस बार यूपी की जनता करेंगी। यूपी में जातीय आधार पर किया गठबंधन पूरी तरह से मोदी समीकरण के आगे फेल हो गए है। डिप्टी सीएम ने कहा कि जिस उम्मीद के साथ इन लोगों ने गठबंधन किया था, उनको सबक सिखाने का काम यूपी की जनता ने किया है। उन्होंने कहा कि यूपी में हो रही बुरी तरह हार से इन लोगों में अब बौखलाहट है जिसकी वजह से यह लोग जनता के बीच में गलत बयानबाजी कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि प्रयागराज की धरती पर जिस तरह का भव्य 2019 का कुंभ हुआ है। उसकी चर्चा पूरे विश्व में हुई है। किसी भी प्रकार का कोई हादसा नहीं होने पाया है। यही नहीं कमल खिलाने वाले श्रद्धालुओं पर इस बार पुष्पवर्षा करके उनको सम्मान देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मैं भी वर्षों से राजनीति कर रहा हूं और यहां बहुत से लोगों को घोषणा करते हुए देखा और शिलान्यास करते हुए भी देखा और उसके बाद में कोई काम ही नहीं हुआ है। 


भाजपा सरकार के कामों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि चाहे ओवरब्रिज का काम हो, सड़क का काम हो, रेलवे ब्रिज बनने का काम और हवाईअड्डा बनाने का काम हो, सारे काम किए गए है।अखिलेश सरकार पर आरोप लगाया कि उनकी सरकार की वजह से प्रयागराज में बहुत से काम नहीं हो पाए थे। उन्होंने कहा कि जब भी देश की जनता विपक्ष में प्रधानमंत्री के दावेदारों को देखती है, तो उसको कोई भी विकल्प मोदी जी के अलावा नजर ही नहीं आता है। देश की जनता राहुल गांधी और ममता बनर्जी जैसे दर्जनों नेताओं को जो कि पीएम बनने का ख्वाब देख रहे हैं, उनको नहीं देना चाहती है। उन्होंने कहा कि इसलिए अब यह लोग तुष्टीकरण पर उतर आए है, लेकिन इस पर हमारा मोदी समीकरण हावी हो गया है। 5 चरणों के चुनाव ने जनादेश स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने कहा कि अब गठबंधन 23 मई के बाद अलग होकर 2022 की तैयारी अलग-अलग शुरू कर देगा। इन दलों ने वैसे भी तय कर लिया कि हमें 2022 का चुनाव ही मजबूती से लड़ना है। श्री मौर्य ने प्रयागराज के बारे में कहा कि अगर यहां के विकास बात की जाए तो यहां पर थल मार्ग और रेलवे मार्ग के क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित किया गया है। तीन बड़े प्रोजेक्टों के बारे में उन्होंने कहा कि लखनऊ जाने वाली रोड़ पर 6 लेन का ओवरब्रिज बनाने की प्रक्रिया चल रही है। चुनाव की वजह से कुछ देरी हुई है लेकिन जल्द ही ब्रिज बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रयागराज का इनर रिंग रोड इस शहर को सबसे सुंदर और स्वच्छ बनाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि तीसरा सबसे बड़ा काम कुंभ में हुई कैबिनेट बैठक में जो पास हुआ है गंगा एक्सप्रेस-वे उससे काफी लोगों को रोजगार मिलेगा और आसपास के इलाकों का विकास भी होगा। उन्होंने कहा कि इलाहाबाद मंडल में बीजेपी ने इस बार महिला उम्मीदवारों को उताकर अलग राजनीति प्रस्तुत करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि मंडल में महिलाओं की अधिक से अधिक सहभागिता से इस बार महिलाओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

No comments:

Post a Comment