लकड़ी तस्करों ने काट दिया वर्षों पुराना महुआ का पेड़ - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 13 May 2019

लकड़ी तस्करों ने काट दिया वर्षों पुराना महुआ का पेड़


 
कृपा शंकर- चौधरी मंडल ब्यूरो
 
गोरखपुर। चुनाव सर पर है अधिकारियों का दौरा जारी है किन्तु गोरखपुर के लकड़ी तस्करों को तनिक भी डर नहीं है और वो आसानी से अपने काम को अंजाम दे रहे हैं।
 
मामला झंगहा थाना क्षेत्र के अमहिया बी,एन,एस,  मार्का ईट भट्ठे के पास का है जहां विषालकाय महुआ का पेड़ काटकर लकड़ी तस्करों ने गिरा दिया है। ग्रामीणों का आरोप है कि क्षेत्र में वन विभाग और स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से दिन प्रतिदिन हरे पेड़ों की कटाई तेजी से जारी है। इस स्थिति में विभाग और स्थानीय पुलिस तेजी से कार्यवाही करें तो अभी लकड़ी तस्कर और लकड़ी बरामद हो सकती है।
 
इस संबंध में स्थानीय थाना एवं फारेस्ट गार्ड से बात करने पर उन्होंने जानकारी न होना बताया जबकि गोरखपुर वन अधिकारी (डी एफ ओ) से जब पूछा गया तो उन्होंने कार्रवाई करने की बात कही। विचारणीय विषय यह है कि जैसा कि स्थानीय लोगों ने बताया कि यह पुराना पेड़ पिछले तीन दिनों से काटा जा रहा था और विभाग और पुलिस को खबर नहीं थी , कही न कही इनके कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।