कानपुर देहात-गौवंश आश्रय स्थलों में किसी भी प्रकार की लापरवाही नही होगी क्षम्य - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tahkikat News: Latest Video.

Wednesday, 8 May 2019

कानपुर देहात-गौवंश आश्रय स्थलों में किसी भी प्रकार की लापरवाही नही होगी क्षम्य


जिला सवांदाता:अरविन्द शर्मा 

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में गौवंश आश्रय स्थल व उनके संचालन के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी एडीएम, एसडीएम, बीडीओ, सचिव, पशु चिकित्सक आदि संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि गौवंश आश्रय स्थलों में पानी, सेड, भूसा आदि सभी व्यवस्थायें 15 मई तक हर हाल में हो जानी चाहिए। अगर इस महत्वपूर्ण कार्य में किसी भी अधिकारी व कर्मचारी के कार्य में शिथिलता व लापरवाही पायी जायेगी तो उसके खिलाफ कडी कार्यवाही की जायेगी। बैठक में जिलाधिकारी ने बीडीओ राजपुर की अनुपस्थिति पर कडी नाराजगी जाहिर करते हुए कार्यवाही के निर्देश दिये है। 

जिलाधिकारी ने बैठक में तहसीलबार व विकास खण्डबार बिन्दुवार में बने गौवंश आश्रय स्थलों के सम्बन्ध में समीक्षा करते हुए समस्त संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिये कि जिस भी गौवंश आश्रय स्थल में पानी, चरही, चारा आदि की व्यवस्थों को पूर्ण कर ले जिससे कि आगे कोई दिक्कत न हो। उन्होंने निर्देश दिये कि अभी किसानों के गेंहू कट रहे है जिससे कि अभी पर्याप्त मात्रा मंे भूसा मिल जायेगा। जिससे सभी गौवंश आश्रय स्थलों में भूसा का भण्डारण कर ले।  जिलाधिकारी ने जिला पशुपालन अधिकारी को निर्देश दिये कि जिन पशु चिकित्सकों की ड्यूटी गौवंश आश्रय स्थलों में लगी है व प्रतिदिन गौवंश स्थलों का निरीक्षण करें तथा रिपोर्ट भी देंगे। उन्होंने निर्देश दिये कि गौवंश स्थलों में जिन डाक्टरों की ड्यूटी लगी है अगर जानवरों में दिक्कत होती है तो उनका उपचार किया जाये तथा किसी भी प्रकार की लापरवाही नही होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर किसी गौवंश स्थल में पानी की समस्या है तो वह बोरिंग करा ले तथा चारा आदि की व्यवस्था पहले से ही रखे जिससे की कोई दिक्कत न हो। बैठक में मुख्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी जोगिन्दर सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रभासन पंकज वर्मा, एडीएम वित्त एवं राजस्व साहब लाल, डीएफओ ललित मोहन गिरी, डीडीओ प्रद्युम यादव, पीडी शिव कुमार पाण्डेय, एसडीएम सदर आनन्द कुमार सिंह, जेपी पाण्डेय, रामशिरोमणि आदि सभी बीडीओ, पशु चिकित्सक, जिला सूचना अधिकारी वीएन पाण्डेय, सभी ईओ आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment