कानपुर - पुलिस की जीप ने युवक को रौंदा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 5 June 2019

कानपुर - पुलिस की जीप ने युवक को रौंदा

ब्यूरो कानपुर रवि गुप्ता

कल्याणपुर थाना क्षेत्र के रावतपुर गाव में देर रात एक तेज रफ्तार पुलिस जीप ने अनियंत्रित होकर सड़क किनारे शो रहे युवक पर  चढ़ा दी ।जिसमे एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई. ।घटना के बाद क्षेत्री लोगो ने पुलिस की गाड़ी पर जमकर पथराव कर दिया ।वही गाड़ी चालक सिपाही मौके से फरार हो गया ।इस दौरान क्षेत्रीय लोगो ने जमकर हंगामा करने लगे। वही हंगामा बढ़ता देख जिले के कप्तान मौके पर पहुचे ।जहा उन्होंने हंगामा कर रहे लोगो को शांत कराते हुए मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस दौरान थाने के दरोगा को सस्पेंड कर दिया तो वही दो सिपाहियों को बर्खास्त भी किया है। क्षेत्रीय लोगो ने बताया की रावतपुर गांव में रहने वाला रजत सात बहनो में अकेला भाई था। और गर्मी की वजह से घर के बाहर चबूतरे में शो रहा था तभी देर रात गस्त के दौरान पुलिस की जीप अनियंत्रित होकर रजत के ऊपर चढ़ गई जिसमे रजत की मौके पर ही मौत हो गई। लोगो ने बताया की पुलिस की गाडी में जो सिपाही गाडी चला रहा था वह शराब के नसे में था जिसकी वजह से इतना बड़ा हदशा हुआ है। 
 
 
वही घटना की सुचना पर नवनिर्वाचित सांसद सत्यदेव पचौरी के बेटे अनूप पचौरी ने भी मौके पर पहुंच कर मृतक के परिजनों को ढांढस बंधवाया। और मुख्यमंत्री राहत कोश से सहायता का अस्वासन दिलवाया।   

पुलिस जीप से कुचलकर घर का इकलौता चिराग बुझा

कल्याणपुर के रावतपुर गांव में हुए दर्दनाक हादसे के बाद पूरे क्षेत्र में गम का माहौलव्याप्त हो गया . आप को बता दे की रावतपुर गांव  मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है ,लेकिन इस युवक की मौत के बाद बुधवार को  ईद के त्यौहार पर भी लोगों के घरों में सन्नाटा छाया रहा । क्षेत्रीय लोगो का कहना है की रजत  अपने स्वभाव और अपनी मधुर वाणी के लिए पूरे क्षेत्र में चर्चित था। युवक की हादसे में हुई मौत के बाद पूरे क्षेत्र में गम का माहौल है। इस दौरान पुरे क्षेत्र में लोगो के अंदर पुलिस को लेकर रोष भी है वही क्षेत्रीय लोगो ने रजत की मलोट के बाद इलाके की सभी दुकाने स्वक्षा से बंद रक्खी। 
 
 
रावतपुर में घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस के बीट मार्शल
 
रावतपुर गांव में हुए दर्दनाक हादसे के बाद  क्षेत्रीय लोगो में पुलिस के खिलाफ आक्रोश साफ़ तौर पर दिखाई दे रहा था जिसको लेकर मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी और कप्तान अनंत देव ने भारी पुलिस बल के साथ साथ पुलिस के बीट मार्शल को भी तैनात कर दिया गया है ।इस दौरान  बीट मार्शल  और पीएसी के जवान क्षेत्र में  रूट मार्च करते हुए भी दिखाई दिए ।


घटना के बाद परिजनों को जिलाधिकारी और एसएसपी ने परिवार को बंधवाया ढांढस 

रावतपुर में हादसे के बाद जिलाधिकारी और एसएसपी मौके पर पहुंच कर दुखी परिवार को ढांढस बंधवाते हुए नजर आये इस दौरान जिलाधिकारी ने पीड़ित परिवार को  25 लाख की सहायता राशि जोकि मुख्यमंत्री राहत कोष और सामाजिक लोगो दवारा इकठ्ठा  कर दिया जाएगा उन्होंने बताया की इस दुःख की घडी में प्रशसन और पूरा शहर पीड़ित के साथ है

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।