बाराबंकी - राष्ट्रीय हिंदी मासिक पत्रिका के संपादक डॉ०रविंद्र नाथ मिश्र जी का निधन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 23 July 2019

बाराबंकी - राष्ट्रीय हिंदी मासिक पत्रिका के संपादक डॉ०रविंद्र नाथ मिश्र जी का निधन




ब्यूरो चीफ योगेश तिवारी

राष्ट्रीय हिंदी मासिक पत्रिका के संपादक डॉ०रविंद्र नाथ मिश्र जी शनिवार की देर शाम को निधन हो गया। निधन की खबर मिलते ही लोगों में शोक की लहर फैल गई। शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का घर पर तांता लगा हुआ था। लखनऊ शहर के इंदिरा नगर मुहल्ला निवासी 47 वर्षीय डॉ० रविंद्र नाथ मिश्र ने लगभग दस वर्ष पूर्व पत्रकारिता की शुरूआत की थी। शुरूआत के दिन में कुछ दिनों तक वे एक चैनल में उन्हें काम करने का अवसर मिला फिर उन्होंने राष्ट्रीय हिंदी मासिक पत्रिका युग गरिमा  के नाम से जन सूचना मंत्रालय  की ओर से लाइसेंस जारी होने के बाद कार्यालय स्थापित किया।लगभग दस वर्ष तक युग गरिमा की पत्रिका को अंतरराष्ट्रीय लेवल तक पहुंचाने का कार्य उन्होंने किया।इस बीच उनका अचानक तबीयत खराब हुआ तो परिजन इलाज के लिए अपोलो हॉस्पिटल लेकर चले गए। अपोलो हॉस्पिटल जाने के बाद पता चला कि उनका ब्रेन हेमरेज व ब्लड कैंसर हो गया।।।शनिवार की देर शाम को अचानक डॉ०रविंद्र नाथ मिश्र जी की तबीयत खराब हुआ तो आनन फानन परिजनो ने उन्हें लखनऊ के अपोलो प्राइवेट चिकित्सक के यहाँ ले जाया गया इलाज के दौरान डॉक्टर रविंद्र नाथ मिश्रा जी दस बजे जिंदगी  की जंग हार गए।मिश्रा जी के निधन की खबर मिलते ही पत्रकारों में शोक की लहर फैल गई।मिश्रा पांच बहन में तीसरे  नंबर पर थे उनका अंतिम संस्कार  बाराबंकी (टिकैटनगर) के ग्राम सिकरी जीवल मे किया गया इस मौके पर क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने भाव भरी श्रद्धांजलि अर्पित किया।।।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।