कानपुर - एसीएम तथा कई थानों की फोर्स ने अचानक आरटीओ कार्यालय में की छापेमारी ... - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 9 July 2019

कानपुर - एसीएम तथा कई थानों की फोर्स ने अचानक आरटीओ कार्यालय में की छापेमारी ...




रिपोर्ट - अभिलाष

जिलाधिकारी  विजय विश्वास पन्त तथा एसएसपी  अनन्त देव, एसपी पश्चिमी  संजीव सुमन , अपर जिलाधिकारी  विवेक श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट, एसीएम तथा कई थानों की फोर्स ने अचानक आरटीओ कार्यालय में छापेमारी की छापेमारी के दौरान जिलाधिकारी ने आरटीओ को निर्देश देते हुए कहा कि पिछले एक माह में बार बार आने वाली लोगो का सीसीटीवी कैमरे से निगरानी कर उनकी सूची तैयार करे। कई वर्षों से लगे बाबुओं को का स्थानांतरण तत्काल किया जाये। उन्होंने कहा कि मुख्य द्वार पर बड़ा बोर्ड लगाया जाये कि किस कार्य के लिए क्या प्रक्रिया करनी है कक्ष संख्या तक लिखा जाये कि किस कमरे में क्या कार्य होना है कार्यालय में हेल्प डेस्क भी बनाई जाए ताकि आने वालों कोई समस्या ना हो।उन्होंने आरटीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्यालय दलाल मुक्त रहे यदि भविष्य में दलाल पकड़े जाते है तो आरटीओ की जिम्मेदारी होगी । उन्होंने समस्त बाबुओं के कार्य की निगरानी हेतु उनके कक्षों में भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के निर्देश दिए साथ ही एक ही पटल पर सालों से जमे बाबू को तत्काल स्थानांतरण कराने के निर्देश दिये।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।