कन्नौज - दिन दहाड़े दो पक्षों में हुई फायरिंग से फैली दहशत - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 28 July 2019

कन्नौज - दिन दहाड़े दो पक्षों में हुई फायरिंग से फैली दहशत

रिपोर्ट मोबीन मंसूरी

यूपी के कन्नौज में दो पक्षों के बीच मामूली बात पर दिन दहाड़े फायरिंग हुई।  जिससे आस-पास के क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। फायरिंग की सूचना पुलिस को हुई। आनन-फानन मौके पर पहुंची पुलिस ने फायरिंग कर रहे लोगों को चिन्हित किया लेकिन पुलिस को देखते हुए वह भाग गये पुलिस ने आरोपियों के घर मौजूद महिलाओं को जल्द हाजिर होने का अल्टीमेटम देते हुए आरोपियों के घर मौजूद गाड़ियां अपने साथ कोतवाली ले आयी। कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला अहमदी टोला निवासी खुर्शीद पुत्र अफरोज और शोएब हसन पुत्र मुस्तफा का व्हाट्सअप पर स्टेटस लगाने को लेकर विवाद हो गया।  जिसके बाद अहमदी टोला में अचानक गोलियों की तड़तड़ाहट सुनाई पड़ने लगी।  जब तक मोहल्ले वाले कुछ समझ पाते तब खुर्शीद और उसके भाई चाँद बाबू को गोली लग चुकी थी। जिसके बाद दोनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां दोनों की हालत में सुधार है। आरोप है कि शोएब ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर इन दोनों पर हमला किया। वही मामले की भनक लगते ही पुलिस मौके पर पहुँच गई।  


पुलिस को देख फायरिंग करने वाले युवक भागने लगे और कुछ लोग पुलिस से बचने के लिए एक मकान में छुप गये। जिसके बाद पुलिस ने फायरिंग कर रहे शोएब हसन व मुस्तेहसन, छोटे उर्फ इफकिदा व वस्सन उर्फ मुस्तफा को पकड़ने के लिए मकान का दरबाजा खटखटाया लेकिन दरबाजा अन्दर से बन्द था और पुलिस के खुलवाने पर जब किसी ने भी दरबाजा नही खोला तो पुलिस ने लोहे का दरबाजा काटने के लिए मौके पर गैस कटर मंगवाकर दरबाजे का लाॅक कटवाया।  जिसके बाद दरबाजा खुल गया। लेकिन जब तक दरबाजे के अन्दर पुलिस दाखिल होती आरोपी सभी भाग चुके थे। पुलिस ने आरोपियों से सम्बन्धित सभी गाड़ियों को जब्त कर कोतवाली ले आई और महिलाओं को अल्टीमेटम भी दिया कि जल्द वह कोतवाली हाजिर हो जायें अन्यथा महिलाओं पर भी कार्यवाही की जायेगी।पुलिस इस झगड़े की बजह वाॅट्सअप पर स्टेटस को लेकर बता रही है। वही पुलिस मामले की छानबीन कर कार्यवाही की बात कह रही है।  वही मामले में पीड़ित पक्ष अफरोज की तरफ से शोएब हसन व मुस्तेहसन, छोटे उर्फ इफकिदा व वस्सन उर्फ मुस्तफा को नामदर्ज करते हुए एक अप्लीकेशन दी गई है। 

आपस में हैं रिश्तेदार 

बताते चले कि मामूली बात पर विवाद करने वाले दोनों ही पक्ष एक दूसरे के रिश्तेदार है।  बताया जाता है कि दोनों ही पक्षों में वर्चस्व को लेकर अक्सर झगड़े होते रहते हैं। जिससे दोनो पक्ष एक दूसरे से रंजिश मानते थे। इसी रंजिश के चलते एक पक्ष ने वाट्सअप पर कुछ टिप्पणी की जिसको लेकर दूसरे पक्ष ने एतराज जताया। दोनों पक्ष आमने सामने आये तो झगड़ा बढ़ गयां और इस दौरान शोएब ने फायरिंग करते हुए गोली मार दी। जिससे खुर्शीद व चांदबाबू घायल हो गये।  

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।