देश आज 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है और देशवासी देशभक्ति की भावना में रंगे हुए हैं। - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 15 August 2019

देश आज 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है और देशवासी देशभक्ति की भावना में रंगे हुए हैं।



रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में साफा बांधने की अपनी परंपरा जारी रखी और गुरुवार को लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए पीले रंग का साफा पहना, जिस पर लाल और हरे रंग की बंधेज वाली पट्टियां बनी हुई थीं। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले के प्रचीर से मोदी का यह लगातार छठा और दोबारा सत्ता में आने के बाद पहला संबोधन था।
पिछले साल उन्होंने 15 अगस्त को लाल किले के प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए केसरिया रंग का साफा पहना था, जिसकी किनारी लाल बंधेज की थी। मोदी ने प्रधानमंत्री के तौर पर 2014 में अपने पहले संबोधन के दौरान नांरगी और हरे रंग का जोधपुरी साफा बांधा था।

वर्ष 2015 में वह लाल एवं हरे रंग की पट्टियों वाला साफा पहने नजर आए थे जबकि 2016 में उन्होंने लाल-गुलाबी-पीले रंग का राजस्थानी साफा पहना था। साल 2017 में प्रधानमंत्री ने क्रीम और पीले-लाल रंग का साफा पहना था।

देश आज 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है और देशवासी देशभक्ति की भावना में रंगे हुए हैं।  






No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।