इन जिलों के ये बने प्रभारी मंत्री,किसे मिली कहां की जिम्मेदारी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 29 August 2019

इन जिलों के ये बने प्रभारी मंत्री,किसे मिली कहां की जिम्मेदारी


योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद नियोजन विभाग ने सभी जिलों में प्रभारी मंत्री नियुक्त किए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन गोपाल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर में समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री और राजधानी लखनऊ में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना को प्रभारी मंत्री बनाया गया है।
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को कानपुर नगर और मैनपुरी में प्रभारी लगाया है। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा को रायबरेली और आगरा प्रभारी मंत्री नियुक्त किया है। सपा नेता आजम खां के खिलाफ लगातार हो रही कार्रवाई से सुर्खियों में चल रहे रामपुर में विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक को प्रभारी मंत्री तैनात किया है, पाठक को अम्बेडकर नगर की जिम्मेदारी भी दी गई है।

अयोध्या में पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी, बाराबंकी में वन मंत्री दारा सिंह चौहान, सुल्तानपुर में जयप्रताप सिंह, अमेठी में वक्फ राज्यमंत्री मोहसिन रजा, सीतापुर में महिला कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वाति सिंह और लखीमपुर खीरी में परिवहन मंत्री अशोक कटारिया को प्रभारी मंत्री तैनात किया है।


इन जिलों के ये बने प्रभारी मंत्री

गोंडा में खादी ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और बहराइच में अनिल राजभर को प्रभारी मंत्री नियुक्त किया है। सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि प्रभारी मंत्री जिलों में जिला योजना समिति की बैठक की अध्यक्षता करने के साथ सरकार की योजनाओं के क्रियान्वन की समीक्षा भी करेंगे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।