कन्नौज -पुलिस जवान की जाँबाजी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 24 August 2019

कन्नौज -पुलिस जवान की जाँबाजी

Riport-Moveen Mansuri
कन्नौज में पुलिस जवान की जाँबाजी उस समय देखने को मिली जब घर के अंदर जल रहे सिलेंडर को जान की परवाह किये बिना घसीट कर बाहर ले आये। उसके बाद खतरनाक बन चुके सिलेंडर को घसीटते हुए गाँव के बाहर ले जाकर एक कुएं में धकेल आये। पुलिस जवानो की इस जाँबाजी की खूब चर्चा हुई।  

जनपद कन्नौज की कोतवाली गुरसहायगंज के ग्राम अनिबोज में एक घर में खाना बनाते समय अचानक सिलेंडर में आग लग गयी। घर पर मौजूद महिलाओं ने आग बुझाने का भरपूर प्रयास किया लेकिन तब तक आग ने घरों में रखे सामान को भी अपनी जकड़ में ले लिया। इस बीच आग बुझाने के चक्कर में 55 वर्षीय सायरा बेगम आग की चपेट में आ गई।  मौके पर मौजूद लोगों ने उनको किसी तरह बचाया। आग बढ़ते देख किसी ने पुलिस के पीआरबी 1641 और पीआरबी 3540 को सूचना दे दी सूचना मिलते ही डॉयल 100 के जवान मौके पर पहुँच गए और विकराल रूप ले लिए सिलेंडर को अपनी जान की परवाह किये बिना घर के बाहर घसीट लाये।  जलता हुआ सिलेंडर ग्रामीणों के लिए घातक न बन जाए यह सोच कर पुलिस के जवानो ने उसको गाँव के बाहर एक कुएं के पास खींच ले गए और उसमे ही दाल कर राहत की सांस ली।  पुलिस के इस जाँबाजी की चर्चा धीरे धीरे पूरे जिले में फ़ैल गई और सभी ने उनकी दिलेरी की खूब तारीफ की।  

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।