योगी कैबिनेट के मंत्रियों को विभागों का आवंटन ,कुछ के बदले गए विभाग - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 22 August 2019

योगी कैबिनेट के मंत्रियों को विभागों का आवंटन ,कुछ के बदले गए विभाग





मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने पहले मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मंत्रियों को विभाग आवंटित कर दिए है। सुरेश खन्ना यूपी के नए वित्त मंत्री होंगे।विभागों के आवंटन में मंत्रियों के विभाग भी बदले गए हैं। जय प्रताप सिंह को स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया है। जबकि अभी तक स्वास्थ्य मंत्री का पद संभाल रहे सिद्घार्थनाथ सिंह को खादी मंत्रालय दिया गया है।अनिल राजभर को पिछला वर्ग कल्याण मंत्री बनाया गया है। भूपेंद्र चौधरी पंचायतीराज मंत्री होंगे।

मंत्रियों को विभाग का बंटवारा किया गया

सुरेश खन्ना को वित्त विभाग मिला,जय प्रताप सिंह चिकित्सा एवं स्वास्थ्य,बृजेश पाठक के पास ग्रामीण अभियंत्रण भी,चेतन चौहान को होमगार्ड विभाग मिला,श्रीकांत शर्मा को अतिरिक्त ऊर्जा भी मिला,मोती सिंह को ग्राम्य विकास विभाग,सिद्धार्थनाथ सिंह को खादी एवं ग्रामोद्योग,आशुतोष टंडन नगर विकास मंत्री बने, नंदी से स्टाम्प विभाग हटाया गया

महेंद्र सिंह जलशक्ति मंत्री बने,सुरेश राणा गन्ना विकास मंत्री बने,भूपेंद्र चौधरी के पास पंचायतीराज बना रहेगा

अनिल राजभर पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री,राम नरेश अग्निहोत्री  को आबकारी विभाग,कमला रानी प्राविधिक शिक्षा मंत्री बनीं







No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।