कानपुर देहात-हैवान पति ने मामूली विवाद में पहले तो महिला को जमकर पीटा, इसके बाद... - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 26 September 2019

कानपुर देहात-हैवान पति ने मामूली विवाद में पहले तो महिला को जमकर पीटा, इसके बाद...



जिला संवाददाता - अरविन्द शर्मा

यूपी के जनपद कानपुर देहात में एक हैवान पति की हैवानियत इस कदर देखने को मिली कि उसने मामूली विवाद में पहले तो महिला को जमकर पीटा। इसके बाद उसको जिन्दा जला दिया। जिसके बाद से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। गंभीरावस्था में जली महिला को परिजन अस्पताल ले गये जिसके बाद उसे जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया। जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्जकर कार्यवाही शुरू कर दी।

जनपद कानपुर देहात के थाना भोगनीपुर क्षेत्र के अंतर्गत हासेमऊ गांव में एक पति की हैवानियत का मामला सामने आया है। पत्नी से कहासुनी होने पर पति इतना भड़क गया कि उसने पत्नी पर मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जला दिया। इससे महिला करीब 90 प्रतिशत तक जल गई। गंभीर हालत में परिवारीजन महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुखरायां लेकर गए जहां से उसे डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद परिजनों ने ससुरालीजनों के खिलाफ मामला दर्ज कराते हुए कार्यवाही की मांग की हैं। वहीं ससुरालीजन मौके से फरार हो गये।मृतिका पिता की माने तो  उसका दामाद आये दिन बिटिया से झगड़ा करता रहता था।  झगडा इतना बढ़ गया कि उस हैवान दामाद ने मेरी बिटिया को नंग करके पहले उसके साथ बहुत मारपीट की बाद में उसने मिट्टी का तेल डालकर उसे आग लगा दी और दरवाजा बंद कर किया करीब दो घंटे बाद उसने पानी ड़ालकर आग बुझाई और उसे पुखरायां सीएचसी ले गया। जहाँ पर प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया । जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मौत के बाद से ससुराली जन फरार हो गये।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।