BASTI-पुलिसकर्मियों ने मनाया 68वां पुलिस झंडा दिवस - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 23 November 2019

BASTI-पुलिसकर्मियों ने मनाया 68वां पुलिस झंडा दिवस



राज आर्या

रुधौली: शनिवार को स्थानीय थाने पर उत्तर प्रदेश पुलिस झंडा दिवस के अवसर पर प्रभारी निरीक्षक सुरेंद्र कुमार यादव की मौजूदगी में पुलिस झंडा दिवस मनाया गया। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक ने उत्तर प्रदेश पुलिस का ध्वजारोहण थाने पर किया और सभी पुलिसकर्मियों के साथ झंडे को सलामी दी।



संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 1952 में देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु के द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस को उसका झंडा संवैधानिक रूप से दिया गया, तब से प्रत्येक 23 नवंबर को पुलिस झंडा दिवस मनाया जाता रहा है और इस के क्रम में जिम्मेदारियों का निर्वहन सभी पुलिसकर्मियों का नैतिक दायित्व है। इस दौरान ज्वाइंट इंस्पेक्टर अवधेश राय, एस आई हरिराम भारती, ऋतुन्जय यादव, राजन मिश्रा, धर्मेंद्र कुमार प्रजापति, अशोक वर्मा महिला आरक्षी मनोरमा शर्मा, सलमत, मंजू यादव, पूजा, निधि गुप्ता समेत सभी पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।