तीन दिनों तक बंद रहेंगे बैंक जाने - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 28 January 2020

तीन दिनों तक बंद रहेंगे बैंक जाने


अगर आपको बैंक संबंधी कोई जरूरी काम है तो उसे तीन दिन में निपटा लें। ऐसा इसलिए कि 31 जनवरी और एक फरवरी को हड़ताल का ऐलान किया है। जबकि दो फरवरी को रविवार है। ऐसे में बैंक संबंधी कामकाज प्रभावित रहेंगे। 

दरअसल, समान काम-समान वेतन, काम का समय निर्धारित करने, पारिवारिक पेंशन में सुधार सहित अन्य मांगों को लेकर बैंकों ने आठ जनवरी को हड़ताल की थी।

साथ ही मांगें पूरी न होने पर दोबारा हड़ताल की घोषणा की थी। अब यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन ने 31 जनवरी और एक फरवरी और फिर 11 से 13 मार्च को हड़ताल का ऐलान किया है।
ADVERTISING
यूपी बैंक इंपलाइज यूनियन जिला इकाई के मंत्री संजय शर्मा ने बताया कि 12 सूत्रीय मांगों पर अगर निर्णय नहीं हुआ तो एक अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी यूनियन की ओर से दी गई है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।