वाराणसी : डॉ0 नीलकंठ तिवारी ने निर्माणाधीन विश्वनाथ धाम के चल रहे निर्माण कार्य का किया स्थलीय निरीक्षण - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 27 April 2020

वाराणसी : डॉ0 नीलकंठ तिवारी ने निर्माणाधीन विश्वनाथ धाम के चल रहे निर्माण कार्य का किया स्थलीय निरीक्षण

कैलाश सिंह विकास


डॉ0 नीलकंठ तिवारी ने निर्माणाधीन विश्वनाथ धाम के चल रहे निर्माण कार्य का किया स्थलीय निरीक्षण

निर्माण कार्य के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही सुरक्षा मानकों हर हालत में पालन सुनिश्चित कराया जाए - धर्मार्थ मंत्री

विश्वनाथ धाम निर्माण कार्य में अतिरिक्त 500 श्रमिकों की जरूरत पर मंत्री ने उत्तर प्रदेश के ही मजदूरों को लगाए जाने पर दिया विशेष जोर

जनपद के पत्रकारों का कोरोना जांच के लिए किए जा रहे थर्मल स्कैनिंग कार्य का भी उन्होंने लिया जायजा

पत्रकार सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाते हुए अपने दायित्वों का करे निर्वहन-डॉ0नीलकंठ तिवारी


       वाराणसी ।उत्तर प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति, धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ0 नीलकंठ तिवारी सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर क्षेत्र में निर्माणाधीन विश्वनाथ धाम के चल रहे निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। कार्य स्थल पर कार्य के दौरान कई बार सैनिटाइज कराए जाने के साथ-साथ मजदूरों द्वारा मास्क लगाया गया हैं व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही सुरक्षा मानकों के अनुसार कार्य कराए जाने का निर्देश दिया।
           मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने विश्वनाथ धाम कार्य के दौरान मजदूरों की उपलब्धता एवं आवश्यकता के संबंध में भी अधिकारियों से वार्ता की तथा विशेष रूप से जोर लेते हुए कहां चूँकि कोरोना वैश्विक महामारी के संक्रमण एवं उससे बचाव के लिए लॉक डाउन के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रदेश के 15 लाख श्रमिकों के लिए रोजगार उपलब्ध कराए जाने पर जोर दिया गया है, इसलिए विश्वनाथ धाम के निर्माण के दौरान आवश्यकतानुसार और श्रमिकों को भी लगाए जाने का निर्देश दिया। जिससे जहां प्रस्तावित कार्य समय से पूर्ण हो सके, लॉक डाउन के दौरान श्रमिकों को रोजगार भी प्राप्त हो सके। अधिकारियों द्वारा मंत्री को बताया गया कि लगभग 500 श्रमिकों की अभी आवश्यकता है, शीघ्र ही अधिकारियों से वार्ता कर श्रमिकों की व्यवस्था कराया जाएगा। मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने विश्वनाथ धाम के निर्माण कार्य में अतिरिक्त लगने वाले श्रमिकों में उत्तर प्रदेश के ही मजदूरों को विशेष रूप से लगाए जाने का निर्देश दिया।
          मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने जिला प्रशासन द्वारा सोमवार को जनपद के पत्रकारों का कोरोना जाँच हेतु काशी पत्रकार संघ सभागार में किये गए थर्मल स्कैनिंग कार्य का भी जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से अपील करते हुए कहा कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करें।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।