वाराणसी : अप्रैल, मई व जून में प्रति यूनिट 5 किलो चावल निशुल्क मिलेगा - जिलाधिकारी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 10 April 2020

वाराणसी : अप्रैल, मई व जून में प्रति यूनिट 5 किलो चावल निशुल्क मिलेगा - जिलाधिकारी

कैलाश सिंह विकास

         वाराणसी ।  जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत माह अप्रैल, मई व जून, 2020 में सभी अंत्योदय एवं पात्र गृहस्थी राशन कार्ड पर प्रति यूनिट 5 किलोग्राम चावल निःशुल्क मिलेगा। चालू माह अप्रैल में सभी उचित दर दुकानों पर दिनांक 15 अप्रैल से 26 अप्रैल तक समस्त अंत्योदय एवं पात्र गृहस्थी राशन कार्ड पर 01 अप्रैल को प्रचलित यूनिट के अनुसार प्रति यूनिट 5 किलोग्राम चावल निःशुल्क वितरित किया जाएगा।
          जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि यदि कोई दुकानदार किसी राशन कार्ड धारक को निःशुल्क चावल वितरित करने से मना करता है अथवा चावल का मूल्य माता है तो उसकी सूचना खाद्य विभाग के टोल फ्री नंबर 1800-1800-150 एवं जनपद स्तरीय कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 0542-2221939 अथवा टोल फ्री नंबर 1077 अवश्य दे। ताकि शिकायतकर्ता का तत्काल समाधान कराया जा सके। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि ऐसे उचित दर के दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई कड़ी कार्रवाई भी किया जाएगा।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।