वाराणसी : बैंक के अंदर लोग एक निश्चित दूरी बना कर रहे - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 10 April 2020

वाराणसी : बैंक के अंदर लोग एक निश्चित दूरी बना कर रहे

कैलाश सिंह विकास


   वाराणसी ।कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने शुक्रवार को आईजी विजय सिंह मीणा के साथ गजोखर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में बनाए गए कोरोन्टाइन सेंटर का निरीक्षण वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सेंटर के साफ सफाई,  कोरोन्टाइन किए गए लोगों के रहन-सहन, खान-पान, उनके सेहत के साथ-साथ सेंटर के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने की व्यवस्था आदि को देखा।
            कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने कोरोन्टाइन सेंटर में रह रहे लोगों से व्यवस्था के बारे में जानकारी दी। लोगों ने व्यवस्था अच्छा बताते हुए संतोष व्यक्त किया। जिस पर कमिश्नर एवं आईजी ने भी प्रसन्नता व्यक्त की। इस दौरान कमिश्नर एवं आईजी ने क्वॉरेंटाइन किए गए पुरुषों व महिलाओं को डिग्निटी किट उपलब्ध कराया। जिसमे पुरुषों व महिलाओं की दैनिक आवश्यकताओं व वैयक्तिक स्वच्छता में शामिल वस्तुएं जैसे-साबुन, टूथब्रश, तेल, शैम्पू, तौलिया, बाल्टी, मग, सेनिटेरी पैड और अन्य दैनिक उपयोगी वस्तुएं शामिल हैं। इस दौरान कमिश्नर ने महिलाओं व बच्चों को बिस्किट व टॉफी भी वितरित की। इस कोरोन्टाइन सेंटर के प्रभारी उप जिलाधिकारी मदन मोहन वर्मा ने बताया कि केंद्र पर 255 लोग क्वॉरेंटाइन किए गए हैं। सभी के समय से खाने-पीने, चाय नाश्ता की व्यवस्था की जा रही है। डॉक्टरों की टीम आवश्यकतानुसार सभी लोगों के स्वास्थ्य का चेकअप करती है। उन्होंने बताया कि कोरोन्टाइन सेंटर में शिफ्टों में साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित कराया जाता है।
      इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर में बने कोरोना-19 वार रूम के निरीक्षण के दौरान कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने मौके पर मौजूद लोगों से वार रूम में प्राप्त होने वाले सूचनाओं एवं शिकायतों को लिपिबद्ध करते हुए प्राथमिकता पर कार्यवाही सुनिश्चित कराए जाने पर विशेष जोर दिया। इस दौरान उन्होंने स्वयं शहर में लगे लगभग 300 से अधिक कैमरों के माध्यम से वार रूम में लगे टीवी स्क्रीन पर हो रहे डिस्प्ले को देख व्यवस्थाओं की निगरानी करते रहे।

बैंको एवं एटीएम स्थलों का भी निरीक्षण कर वहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए जाने का दिया निर्देश
          निरीक्षण के दौरान कमिश्नर एवं आईजी ने कई बैंकों के ब्रांच एवं एटीएम पर रुक कर वहां पर उपस्थित ब्रांच के अधिकारी एवं एटीएम के गार्डों को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण एवं उससे बचाव के लिए अनिवार्य सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाते हुए कड़े निर्देश दिए कि पैसा निकालने हेतु आने वाले ग्राहकों से हर हालत में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराया जाए। बैंक के अंदर लोग एक निश्चित दूरी बना कर रहे तथा एटीएम के बाहर एक समान दूरी पर कम तीन-चार गोल रिंग बना दिया जाए और इसी रिंग में लोग एटीएम के अंदर पैसा निकालने के लिए जाने हेतु प्रतीक्षा करें। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही कतई न बरती जाए। औचक निरीक्षण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के प्रकरण में बैंकों एवं एटीएम पर शिथिलता पाए जाने पर संबंधितो के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही किया जाएगा।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।