कानपुर: एक माँ अपने बच्चों के साथ दे रही कोरोना से जीत का संदेश कर रही हेल्पलाइन का प्रचार - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 7 April 2020

कानपुर: एक माँ अपने बच्चों के साथ दे रही कोरोना से जीत का संदेश कर रही हेल्पलाइन का प्रचार


ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

कानपुर देहात। कोरोना संकट पर नन्हे मुन्ने बच्चे अपनी गुल्लक से  अपनो की सहायता के लिए दौड़ पडे़ । ऐसे कई अन्तर्मन को छू जाने वाले उदाहरण हम सबकी नजरों के सामने तैर चुके हैं।आज ऐसे ही एक उदाहरण देखने को मिला जहाँ अपनी चित्रकला के लिए खरीद कर रखे गए रंगों से रिषी चन्द्रा और पीयूष चन्द्रा अपनी समाज सेविका अन्तर्राष्ट्रीय ग्रेपलिंग प्लेयर माया कोरी के साथ कोरोना संकट पर अपनी अन्तर्मन की आवाज पर कोरोना आपदा पर सरकारी हेल्पलाइन नम्बर 1070 दीवारों पर पेण्टिंग करती नजर आईं।  इस समाज सेवी परिवार के प्रयास को देखकर राहगीर और पड़ोसी सराहना करते नजर आए।
 बच्चे भारत के भावी भविष्य और हमारे देश की प्राचीनतम विश्व बन्धुत्व की संस्कृति को बल देने वाले होते हैं उनका यह कार्य बड़ों को भी चिंतन के लिए मजबूर करके दिशा देने वाला है। हर संकट एक दिन टल जाता है लेकिन सहायता के अभावों के कारण अगर कोई हृदय विदारक घटना घट जाती है तो हर धन सम्पदा निर्थक लगाने लगती है। इसलिए संकट की इस घड़ी आओ अपने देश की गौरव शाली संस्कृति को मजबूत रखते हुए हर जरूरत मंद का हर सम्भव सहयोग देकर उनके जीवन के मूल्य के समझें।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।