कानपुर :सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने अपने क्षेत्रों में रहेंगे भ्रमण पर, अन्यथा होगी कार्यवाही: डीएम - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 3 April 2020

कानपुर :सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने अपने क्षेत्रों में रहेंगे भ्रमण पर, अन्यथा होगी कार्यवाही: डीएम

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

कानपुर देहात।जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कोविड-19 कोरोना वायरस से सम्बन्धित सेक्टर मजिस्ट्रेट  के साथ कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने निर्देश दिये कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रतिदिन भ्रमण करेगे तथा अपनी अपनी सूचना कन्ट्रोल रूम में देगे। उन्होंने कहा कि भ्रमण के दौरान जहां कही भी भीड भाड हो तथा एक अप्रैल से राशन वितरण किया जा रहा है वहां भी जा कर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाये। उन्होंने निर्देशित किया कि भ्रमण के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी। 
जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि शासन स्तर से भी मानीटरिंग की जा रही है सभी लोग अपने अपने क्षेत्रों में देखे कि जो लोग बाहर से आये है उन्हें प्राइमरी व जूनियर विद्यालय में रखे जा रहे है कही कोई कमी तो नही है उनके खाने पीने की भी व्यवस्था को चेक करेंगे तथा जिन लोगों की जांच नही हुई है उसकी जांच भी करायेंगे व जहां कई कोई सचिव, प्रधानगण लापरवाही करते है तो उसकी सूचना कन्ट्रोल रूम में देगे। उन्होंने कहा कि भ्रमण के दौरान देखे कि प्रातः 7 से 11 बजे के दौरान लोग सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर रहे है कि नही उसे भी संज्ञान में लिया जाये तथा दुकानों में जाकर देखे कही कोई अधिक रेट पर सामग्री तो नही दे रहे है अगर कोई दुकानदार ज्यादा दामों में सामग्री दे रहे है तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि प्रातः 7 बजे से 11 बजे के दौरान केवल फल, सब्जी, किराना, मेडिकल स्टोर की खुले रहेगे यह भी  सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही की जायेगी जिसकी ड्यूटी लगी है वह प्रतिदिन अपने टीम के साथ भ्रमण करेंगे और जहां कही कोई समस्या आ रही हो तो कन्ट्रोल रूम नम्बर 05111-271007, 05111-270100, 05111-271266 या व्हाट्सएप नम्बर 9044070030, 7080815336 पर तत्काल सूचना देगे। भ्रमण के दौरान अगर कोई व्यक्ति जिसके पास खाने के लिए नही है उसकी भी सूचना कन्ट्रोल रूम में देंगे। इस मौके पर अन्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, जिला सूचना अधिकारी वीएन पाण्डेय आदि अधिकारीगण व कर्मचारी उपस्थित रहे। 

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।