कानपुर : समाज सेवियों ने शुरू किया सराहनीय कार्य, बोले कोरोना की जंग तक जारी रहेगा ये सिलसिला - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 3 April 2020

कानपुर : समाज सेवियों ने शुरू किया सराहनीय कार्य, बोले कोरोना की जंग तक जारी रहेगा ये सिलसिला

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

कानपुर देहात-वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए देश के प्रधानमंत्री ने 21 दिनों के लिए पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया। जिसके बाद घरों में रह रहे असहाय व गरीब तबके के लोगों के सामने पेट भरने की मुसीबत खड़ी हो गई। इन हालातो में दिहाड़ी मजदूरों व रिक्शा चालकों के परिवारो को लेकर जिला प्रशासन ने राहत देने की बात कही। लेकिन देश में आईं संकट की घड़ी को देखते हुए जनपद कानपुर देहात में तमाम समाज सेवियों ने मदद के लिए हांथ बढ़ा दिया। इसी क्रम में झींझक कस्बे के समाज सेवियों शिवओम श्रीवास्तव उर्फ भोलू, टोनी श्रीवास्तव, सत्यपाल धनगर व सुनील चक्रवर्ती आदि लोगों ने कम्युनिटी किचेन के द्वारा भोजन बनवाकर नगर सहित आस पास के गांव में भूखे परिवारों को भोजन वितरित कराया। आज चौथे दिन इन लोगों ने पके भोजन के लंच पैकेट सहित कच्ची सामग्री वितरित की। हांथ में भोजन के लंच पैकेट व सामग्री पाकर लोगों के चेहरे पर मुस्कान तैर गई। फिलहाल लोगों की जमकर की जमकर सराहना हो रही है। जिसके बाद झींझक सहित अन्य नगर निकाय में भोजन सामग्री वितरित की गई।

जिले के जिलाधिकारी द्वारा कहा गया है कि ऐसे भूंखे परिवारों को भोजन सामग्री देने के लिए किसी को कोई भी पास की आवश्यकता नहीं है। ऐसे में लोग अपने घरों में भोजन तैयार कर कमजोर वर्ग के लोगों की मदद कर रहे हैं। कानपुर देहात के झींझक नगर सहित गांवो में इन समाज सेवियों ने गरीब परिवारों को लंच पैकेट सहित राशन के पैकेट उपलब्ध कराए। जिसमें सब्जी, आटा, चावल व मसाले आदि सामान है। दरअसल लौहपिटवा समुदाय के कुछ गरीब परिवार सड़क किनारे जीवन यापन कर रहे हैं। साथ ही कई गरीब परिवार नगर में अन्य जगह निवास कर रहे हैं। लॉकडाउन होने के चलते कई परिवार भूखों रह रहे थे। जिसे देखकर समाज सेवियों ने ऐसे परिवारों को आटा, दाल, चावल सहित अन्य सामान दिया गया।

झींझक कस्बे के सुभाष नगर निवासी समाजसेवी शिवओम श्रीवास्तव ने बताया कि देश पर इस समय जो कोरोना वायरस के चलते विपदा आई है। प्रधानमंत्री सहित जिला प्रशासन ने लोगों से मदद की अपील भी है। इन हालातों में हम लोगों ने नगर सहित गांव के असहाय परिवारों को लंच पैकेट सहित आटा, दाल, चावल, तेल, मसाले, साबुन आदि अन्य कच्ची सामग्री भी वितरित की है, जिससे आपदा की इस घड़ी में कोई भी परिवार भूखा नहीं सोने पाए। समाज के सभी सक्षम लोगों से अपील है कि ऐसे लोगों की मदद करें। उन्होंने कहा जब तक कोरोना की यह जंग चलेगी, हम लोग मदद करते रहेंगे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।