गोरखपुर में एक भी कोरोना मरीज नही : सी एम ओ - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

Tahkikat News App

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 3 April 2020

गोरखपुर में एक भी कोरोना मरीज नही : सी एम ओ


कृपा शंकर चौधरी

गोरखपुर । शोसल मिडिया पर तमाम वीडियो और मैसेज आने के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर एस के तिवारी ने खंडन करते हुए बताया कि गोरखपुर महफूज है और यहां कोरेना का कोई मरीज नही है।

दरअसल लाक डाउन के अन्तराल बस्ती के एक कोरोना मरीज का गोरखपुर में दम तोड़ने से स्थानीय लोगों के मन मे यह संदेह उठने लगा कि क्या गोरखपुर मे भी कोरोना पांव पसार रहा है। साथ ही ह्वाट्स ऐप और अन्य शोसल साईट पर वीडियो एवं संदेश ने लोगों को और डरा कर रख दिया। 

गौरतलब हैं कि गोरखपुर के कौड़ीराम क्षेत्र से मरकज मे शामिल लोगों को पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा पकडे जाने का संदेश और गोरखपुर शहर से एक कोरोना मरीज को एमबुलेंस मे बैठाते वीडियो को शोसल साईट पर खूब प्रचारित किया गया।जिससे स्थानीय लोगों को लगा कि गोरखपुर में भी कोरोना अपना पांव पसार रहा है और तरह तरह के अफवाहों का दौर शुरू हो गया।

सच्चाई जानने के लिए तहकीकात न्यूज के द्वारा गोरखपुर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर एस के तिवारी से संपर्क किया गया। डॉक्टर तिवारी ने बताया कि गोरखपुर में कोरोना का कोई मरीज नही है । जांच के लिए 13 सेंपल उठाया गया किंतु सब निगेटिव आया है। कोरेटाइन के संवंध मे उन्होंने बताया कि लगभग पाँच हजार से ज्यादा लोगों को होम कोरेटाइन किया गया।इसके अलावा सुरक्षा को देखते हुये अपने से भी लोगों ने ने होम कोरेटाइन किया हैं।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।