शराब माफिया बस्ती को बनाना चाहते है कोरोना हब - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 3 April 2020

शराब माफिया बस्ती को बनाना चाहते है कोरोना हब


राजित राम यादव

 बस्ती। शराब माफियाओं द्वारा बस्ती मे निजामुद्दीन मकरज जैसी स्थिति उत्पन्न करने का किया जा रहा है कोशिश। मामला बस्ती जिले के थाना दुबौलिया अंतर्गत उभाई गांव गांव का है जहां  शाम होते ही शराबिओ के द्वारा उड़ाई जा रही लाक डाउन की धज्जियां और गांव 
में खुलेआम चल रहा एल्कोहल का कारोबार

ग्रामीणों ने बताया की हमारे गांव में कई वर्षो से बिक रहा एल्कोहल शराब शाम होते ही अगल बगल के करीब पचास गांवो के शराबिओ का  जमावड़ा लगता है।
गोरतलब है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जहां पूरा देश लाक डाउन का निर्देश पालन कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ असामाजिक तत्वों के द्वारा एल्कोहल का किया जा रहा है कारोबार ।
सूत्रों के हवाले से आ रही बड़ी खबर का मानना है कि लाक डाउन घोषणा के बाद गांव में दिल्ली से आये करीब 200-250 व्यक्ति जो गांव के चौराहे पर घूमने से बाज नहीं आ रहे है। जब मीडिया की टीम ने प्रधान से एल्कोहल की बिक्री व दिल्ली से आये व्यक्तिओ के बारे में जानकारी लेना चाहा तो ग्राम प्रधान ने अपनी समस्त जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया।
ग्रामीणों ने बताया की एल्कोहल शराब क्रय विक्रय के संबंध में दुबौलिया पुलिस व 112 नंबर पुलिस को आये दिन सूचना दी जाती है  किन्तु कोई कार्यवाही नही होती है।
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने कठोर कार्यवाही करने का संकेत देते हुए कहा कि एल्कोहल माफियाओ व दिल्ली से आये हुए व्यक्तियों पर जांच करवाकर मुकदमा किया जायेगा ।
विदेश के एक घटना से सीखें तो शराब पार्टी करने के बाद 11 दोस्त कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। ये मामला थाईलैंड का था । बैंकॉक पोस्ट के मुताबिक, सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा था कि सभी दोस्त थाईलैंड के ही नागरिक थे ।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।