बस्ती : गरीब का जला आशियाना - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 4 April 2020

बस्ती : गरीब का जला आशियाना

राजित राम यादव 

बस्ती जहां एक तरफ पूरा देश कोरोना से त्राहिमाम- त्राहिमाम कर रहा है वहीं दूसरी तरफ गर्मियों का मौसम आते ही आग का कहर भी बरस रहा है।  निगवापुर थाना कप्तानगंज के निवासी राजाराम का रिहायशी छप्पर विद्युत विभाग की लापरवाही की वजह से जलकर खाक हो गया जिस में रखे जरूरी सामान राशन, कपड़े, विस्तार सब जलकर खाक हो गए। राजाराम ने बताया कि उनके रिहायशी छप्पर के बगल में ही  विद्युत विभाग का पोल लगा हुआ है जिस पर 25 केवी का ट्रांसफार्मर रखा हुआ है किन्हीं कारणों से ट्रांसफार्मर से चिंगारी निकली और छप्पर पर गिर गई जिसके कारण आग लग गई, शोर मचाने पर ग्रामीणों ने आग पर काबू तो पा लिया लेकिन तब तक पूरा रिहायशी छप्पर जलकर खाक हो गया। सूचना पर दुबौला चौकी इंचार्ज राकेश कुमार केशोव यादव, दिनेश यादव, मौके पर पहुंचे। सब इंस्पेक्टर राकेश कुमार ने कहा कि क्षेत्र के लेखपाल को भी सूचित कर दिया गया है लेखपाल ने भी हर संभव  मदद के लिए कहा है।
चौकी इंचार्ज ने भी हर संभव के  मदद के लिये पेशकश कि थी
हालांकि इस मामले में आज पता चला कि सुबह 8 बजे राजाराम को बुलाया गया था, लेकिन 10.30 बजे तक चौकी पर बिठाए रखने के बावजूद आग से संबम्धित किसी भी प्रकार का कोई आश्वासन नहीं दिया गया और उनसे कहा गया कि यहां कुछ नहीं हो सकता, थाने पर जाओ। खबर लिखे जाने तक सिवाए पुलिसकर्मियों को दौरे के कुछ और सहयोग नहीं किया गया है।

 

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।